Home National News ‘स्वच्छ राजनीति एवं अपराधमुक्त भारत’ संगोष्ठी 15 को, अन्ना हजारे करेंगे उद्घाटन

‘स्वच्छ राजनीति एवं अपराधमुक्त भारत’ संगोष्ठी 15 को, अन्ना हजारे करेंगे उद्घाटन

105
0
SHARE
डॉ. रिखबचंद जैन, अन्ना हजारे, फाईल फोटो
संवाददाता.
नई दिल्ली. 11 जनवरी. भारतीय मतदाता संगठन बीते कई वर्षों से लोकतन्त्र की मजबूती के लिए मतदाताओं को जागरुक करने तथा आवश्यक जानकारियां देने का कार्य कर रहा है. अब इसी कड़ी में आगामी 15 जनवरी को संगठन द्वारा ‘स्वच्छ राजनीति एवं अपराधमुक्त भारत’ संगोष्ठी का आयोजन होने जा रहा है, जिसका उद्घाटन वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे करेंगे.
संगठन के स्थापना दिवस पर नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के स्पीकर हॉल में सायं 3 से 6 बजे तक आयोजित होने वाली इस संगोष्ठी के दौरान उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय को इस वर्ष के ‘लोकतन्त्र महाप्रहरी सम्मान-2018’ से सम्मानित किया जायेगा. यह भी पढ़ें : राजधानी में डिजिटल रथ की लांचिंग, 10 लाख व्यापारियों को डिजिटल पेमेंट से जोड़ने का लक्ष्य  विदित हो कि उपाध्याय उच्चतम न्यायालय के वकील हैं और उन्होंने लोकतन्त्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों, खासकर चुनाव सुधार के लिए उच्चतम न्यायालय में कई जनहित याचिकाएं दायर की हैं. भारतीय मतदाता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रिखबचंद जैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री उपाध्याय को सम्मान शील्ड के साथ 1 लाख रुपये का चैक भारतीय मतदाता संगठन की तरफ से सम्मान स्वरुप प्रदान किया जायेगा.
इस अवसर पर समर्पित युवा समिति मुजफ्फरनगर के हितेश भाई चोटाई, जामनगर से प्रदीप कोहली, श्रीमती गोमती तोमर दिल्ली और दिल्ली दर्पण टी.वी. को ‘मतदाता मित्र सम्मान- 2018’ से नवाजा जायेगा.
गौरतलब है, कि पिछले वर्ष संगठन के स्थापना दिवस के मौके पर पूव्र मुख्य चुनाव आयुक्त एस.वाई. कुरैशी द्वारा एडीआर के संस्थापक जगदीप छोकर को ‘मतदाता मित्र’ सम्मान दिया गया था. श्री छोकर चुनाव सुधार के कार्यों में प्रयत्नशील हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here