Home National News कुवैत से सही-सलामत वापस भारत पहुँचा इमरान, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का...

कुवैत से सही-सलामत वापस भारत पहुँचा इमरान, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का आभार जताया

141
0
SHARE
कुवैत से वापस लौटे इमरान
संवाददाता.
नई दिल्ली. 21 दिसंबर. विदेश में किसी भी तकलीफ में फंसने वाले भारतीयों के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज किसी वरदान की तरह हैं. विदेश मंत्री का पद संभालने के बाद से ऐसे अनेक मौके आये जब श्रीमती स्वराज ने विदेश में विषम परिस्थितियों में फंसे भारतीयों को समय पर राहत पहुंचाई. ऐसा ही एक मामला बीते दिनों राजधानी दिल्ली के मादीपुर क्षेत्र में रहने वाले इमरान हुसैन के साथ पेश आया. बीते 6 महीने से इमरान कुवैत में कुछ पाकिस्तानी नागरिकों के चुंगल में फंसा हुआ था, जिसको विदेश मंत्री ने ना केवल छुड़ाया बल्कि सुरक्षित घर तक पहुंचाने का रास्ता हमवार किया.
कैलाश सांकला, उपमहापौर, द.दि.न.नि.
इस काम में इमरान के परिजनों के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के उपमहापौर कैलाश सांकला राहत के फरिश्ते के तौर पर सामने आये. कुवैत से वापस लौटने के बाद इमरान हुसैन ने बताया कि वह रोजगार की तलाश में कुवैत गया था, जहां पर वह पाकिस्तानी नागरिकों के चंगुल में फंस गया, जो उससे काम करवाते थे, लेकिन ना तो खाना देते थे और ना ही पैसे देते थे. यह भी पढ़ें : उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम को इसी सत्र में पारित कराये जाने की मांग  एक दिन उन्होंने एक अनजान शख्स से मदद मांगी और भारत में अपने पिता के पास फोन करके साथ घटी घटना की पूरी जानकारी दी. पिता ने स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता नंदकिशोर के मार्फत स्थानीय निगम पार्षद तथा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के उपमहापौर कैलाश सांकला से गुहार लगाई. सांकला ने मदद का पूरा भरोसा दिलाते हुए मामले को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक पहुंचाया. विदेश मंत्री ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर इमरान हुसैन की वापसी सुनिश्चित की.  कुवैत से वापस लौटे इमरान का वीडियो देखें
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा की गई मदद पर इमरान हुसैन और उनके पिता भावुक होकर कहते हैं, कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भाजपा सरकार के प्रयासों से ही वह वापस देश लौट पाए. इसके साथ ही इस घटना ने इमरान हुसैन और उनके पिता के मन में जमे उस मैल को भी धो दिया है, जिसमें कहा जाता है, कि भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम समुदाय की विरोधी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here