Home National अलगाववादियों की हड़ताल के चलते शोपियां में कर्फ्यू

अलगाववादियों की हड़ताल के चलते शोपियां में कर्फ्यू

99
0
SHARE

श्रीनगर, 13 जुलाई. जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों की ओर से आहूत हड़ताल के चलते जनजीवन प्रभावित होने के मद्देनजर अधिकारियों ने घाटी में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये आज शोपियां में कर्फ्यू और कश्मीर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया.


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये एहतियातन दक्षिण कश्मीर के शोपियां शहर में कर्फ्यू लगाया गया है. श्रीनगर के सात पुलिस थाना अंतर्गत इलाकों में लोगों की गतिविधि पर प्रतिबंध है.
ऐसा ही प्रतिबंध अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम जिलों एवं शोपियां के शेष हिस्सों में लगाया गया है. उत्तर कश्मीर में सोपोर और हंदवाड़ा शहरों में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया है और घाटी के शेष हिस्से में अधिक संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्ष 1931 में आज के दिन डोगरा आर्मी की गोलीबारी में 21 लोग मारे गये थे, जिनकी बरसी पर अलगाववादियों ने हड़ताल का आह्वान किया है. हड़ताल के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हो, इसी के मद्देनजर ये उपाय किये गये हैं.
बहरहाल समूचे कश्मीर में अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य कारोबारी संस्थान बंद रहे, जबकि सरकारी परिवहन बेहद कम नजर आये.
समूची घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रही, लेकिन बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवा काम कर रही है. आज छुट्टी के कारण राज्य के सरकारी कार्यालय एवं बैंक बंद रहे, जबकि गर्मी की छुट्टियों के कारण शिक्षण संस्थान भी बंद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here