Home State News सातवीं स्लम युवा दौड़ में जमकर दौड़े युवा

सातवीं स्लम युवा दौड़ में जमकर दौड़े युवा

104
0
SHARE

 

नई दिल्ली. केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने सातवीं स्लम युवा दौड़ को हरी झंडी दी. इस मौके पर उनके साथ सांसद रमेश विधूड़ी और ओलिम्पिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मालिक मौजूद थीं. आज की दौड़ तुगलकाबाद गांव किले से शुरू हुई और इसका समापन कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर हुआ. करीब तीन हजार युवाओं ने भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगाते हुए दौड़ में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.
युवाओं को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि ये सिर्फ दौड़ नहीं बल्कि एक न्यू इंडिया की तरफ अग्रसर युवा शक्ति है. गोयल ने कहा कि यदि हम युवा शक्ति और खेल शक्ति को बल देकर दोनों को मिला दें, तो इससे युवा सशक्त होगा और न्यू इंडिया बनाने में अहम भूमिका निभाएगा.
मीडिया से बात करते हुए गोयल ने कहा कि बहुत जल्द हम इन बस्तियों में युवाओं की टीमें बनाएंगे और विभिन खेल जैसे फुटबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन आदि की प्रतियोगिताएं भी रखेंगे. इससे हमें भविष्य के खिलाड़ियों को खोजने का सुनहरा अवसर मिलेगा. रमेश बिधूड़ी ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे युवाओं को रचनात्मकता और सकारात्मक सोच रखने का मौका मिलेगा. साक्षी मलिक ने अपने ओलिम्पिक पदक जीतने की कहानी बच्चों को सुनाई और बताया कि खेल से अच्छे स्वास्थ्य को अपनाकर हम जीवन में आगे बढ़ सकते हैं.
विदित हो कि स्लम युवा दौड़ ‘स्लम गोद अभियान’ के तहत कराया जा रहा है, जिसमें खेल मंत्रालय और उसके अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन मिलकर पूरी दिल्ली में ऐसी दौड़ों का आयोजन कर रही है. कुल मिलाकर 11 दौड़ें कराई जाएँगी, जिसमें से 7 सफल दौड़ों में अब तक 30,000 स्लम युवाओं ने भाग लिया है. 15 जुलाई को आठवीं स्लम दौड़ आयोजित की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here