Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeBreaking Newsपहले चैंपियन, फिर रनरअप और अब प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंचे, गुजरात...

पहले चैंपियन, फिर रनरअप और अब प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंचे, गुजरात टाइटंस को क्या हुआ?

पहले चैंपियन, फिर रनरअप और अब प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंचे, गुजरात टाइटंस को क्या हुआ?

आंकड़े बताते हैं कि इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की फेहरिस्त में गुजरात टाइटंस के साईं सुदर्शन जरूर हैं, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला.

आईपीएल 2022 सीजन में पहली बार गुजरात टाइटंस खेली. इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे, लेकिन तमाम क्रिकेट जानकारों को गलत साबित कर गुजरात टाइटंस ने पहले ही सीजन में टाइटल अपने नाम कर लिया. इस तरह गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में ट्रॉफी जीतकर हैरान कर दिया. इसके बाद गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 के फाइनल तक पहुंची, लेकिन खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर हरा दिया. लिहाजा, हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस को रनर अप से संतोष करना पड़ा.

इन बड़ी गलतियों ने बढ़ाई गुजरात टाइटंस की परेशानी…

गुजरात टाइटंस अपने पहले दोनों सीजन के फाइनल में पहुंची, लेकिन इसके बाद टीम ने फैंस को निराश किया. दरअसल, गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही. गुजरात टाइटंस के साथ ऐसा क्या हुआ कि लगातार 2 बार फाइनल खेलने के बाद तीसरी बार प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच सकी? दरअसल, इसके पीछे कई कारणों को जिम्मेदार माना जा रहा है. क्रिकेट दिग्गजों का दावा है कि हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी अपना बेस्ट नहीं दे सके. साथ ही हार्दिक पांड्या की जगह कप्तान बने शुभमन गिल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे.

साईं सुदर्शन-शुभमन गिल चमके, लेकिन बाकी…

इसके अलावा इस सीजन गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने निराश किया. शुभमन गिल के कई फैसले पर सवाल उठे. आंकड़े बताते हैं कि इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की फेहरिस्त में गुजरात टाइटंस के साईं सुदर्शन जरूर हैं, लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. हालांकि, शुभमन गिल ने 12 मैचों में 426 रन जरूर बनाए, लेकिन निरंरतरता की कमी रही. वहीं, इस सीजन गुजरात टाइटंस के लिए गेंदबाजी आक्रमण कमजोर कड़ी साबित हुई. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि आईपीएल 2024 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-15 गेंदबाजों में गुजरात टाइटंस का एक भी गेंदबाज नहीं है. नतीजतन, शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस को खामियाजा भगुतना पड़ा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments