Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeBreaking Newsक्या वाकई खराब कप्तानी करते हैं पांड्या? सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

क्या वाकई खराब कप्तानी करते हैं पांड्या? सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

क्या वाकई खराब कप्तानी करते हैं पांड्या? सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

MI का IPL 2024 का सफर खत्म हो गया है. मुंबई ने 14 में से सिर्फ 4 मैच जीते. सीजन की शुरुआत से ही हार्दिक की काफी आलोचना हुई है. अब गावस्कर ने हार्दिक की फेलियर के पीछे की कहानी बताई है.

पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस का इस साल बेहद खराब सीजन रहा. टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है. इससे हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर कई सवाल उठ रहे हैं. दिग्गज क्रिकेटरों से लेकर मुंबई इंडियंस के फैंस भी पांड्या की आलोचना कर रहे हैं. अब सुनील गावस्कर ने भी इस बारे में बात की है और इसके पीछे की वजह बताई है.

सुनील गावस्कर ने क्या कहा?

गावस्कर ने कहा कि हार्दिक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन पर नकारात्मक टिप्पणियों का असर पड़ा. उन्होंने कहा कि अगर हार्दिक पहले मैच में ही रन बना लेते या कुछ विकेट ले लेते तो कहानी कुछ और होती.

सुनील गावस्कर ने कहा- “उन्होंने अच्छी शुरुआत नहीं की. मुझे लगता है कि मुंबई टीम के कप्तान के रूप में उनकी नियुक्ति को लेकर काफी नकारात्मकता थी और आप कितने भी मजबूत इंसान क्यों न हों, यह आपको प्रभावित करेगा. हर कोई इंसान है. कोई भी अपने बारे में आलोचनात्मक टिप्पणी सुनना पसंद नहीं करता और मुझे लगता है कि इससे निश्चित रूप से उन्हें फर्क पड़ा होगा.”

कैसा रहा हार्दिक का प्रदर्शन?

हार्दिक ने आईपीएल 2024 में 14 मैचों में सिर्फ 216 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 46 रम रहा. उनका औसत 18 और स्ट्राइक रेट 143.05 रहा. गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट जरूर लिए लेकिन उनका औसत 35.18 और इकोनॉमी रेट 10.75 रहा.

मुंबई इंडियंस दूसरी बार प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने 14 मैच खेले और 10 मैच हारे और केवल चार मैच जीत सके. इसके साथ ही मुंबई इस सीजन में पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही. आईपीएल 2022 में भी मुंबई इंडियंस का यही हाल था. उस समय भी उसने 14 में से 10 मैच हारे थे और चार मैच जीते थे. फर्क सिर्फ नेट रन रेट का है. आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का नेट रन रेट -0.318 रहा, जबकि आईपीएल 2022 में उनका नेट रन रेट -0.506 था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments