Home Local News जॉब फेयर में 320 छात्र-छात्राओं को रिटेल सेक्टर में मिली नौकरी, दिखा...

जॉब फेयर में 320 छात्र-छात्राओं को रिटेल सेक्टर में मिली नौकरी, दिखा युवाओं में उत्साह

229
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 11 सितंबर. प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत समाज कल्याण विभाग तथा आईएसीटी द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए स्पेशल प्रोजेक्ट में स्किल ट्रेनिंग दी जा रही है. पिछले छह महीने से चल रही इस ट्रेनिंग में करीब 500 छात्र-छात्राओं को ट्रेंड किया जा चुका है, उनमें से काफी तो नौकरी भी पा चुके हैं. जिसका कारण यह है, कि स्किल ट्रेनिंग के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को इंटरव्यू अटेंड करने के लिए पर्सनल्टी डेवलेपमेंट की टिप्स भी दिए जाते हैं.
इस अवसर पर आईएसीटी के प्रबंधक राजीव कुमार ने कहा कि जॉब फेयर एक बहुत ही सफल प्रयास रहा है और इससे आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को अनुकूल अवसर मिला है. प्लेसमेंट आॅफिसर श्रीकांत चौरसिया ने कहा कि छात्र-छात्राओं में आत्मविश्वास जगा है और रिटेल सेक्टर में नौकरिया मिली हैं. यह भी पढ़ें : ‘तत्परिवर्तन फाउंडेशन’ द्वारा चित्रकला और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन 8 सितम्बर को आईएसीटी और आरएएससीआई द्वारा किंग्सवे कैंप स्थित सेवा कुटीर परिसर में आयोजित इस जॉब फेयर में ब्रियलेंट इन्श्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेस, कैलिबर बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज, यूरेका फोर्ब्स, प्लेनेट पीसीआई इंफोटेक, प्रेरणा स्टाफिंग सोल्यूशन, क्वींस कॉर्प, रैंडस्टेड इंडिया जैसी नामी-गिरामी कंपनियों ने शिरकत की.
जॉब फेयर में प्लेसमेंट कंपनीज के अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इतने कम समय में ऐसे सफल जॉब फेयर का आयोजन करना निश्चित ही सराहनीय कार्य है. यदि ऐसे आयोजन निरंतर किए जाएँ तो युवाओं के उज्जवल भविष्य निर्माण को कोई नहीं रोक सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here