Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeBreaking News 'मुझे खुद की नहीं, लोकतंत्र...', दिल्ली में हमले के बाद पहली बार...

 ‘मुझे खुद की नहीं, लोकतंत्र…’, दिल्ली में हमले के बाद पहली बार बोले कन्हैया कुमार 

 ‘मुझे खुद की नहीं, लोकतंत्र…’, दिल्ली में हमले के बाद पहली बार बोले कन्हैया कुमार 

दिल्ली में स्याही फेंके जाने के बाद कन्हैया कुमार ने शनिवार को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेस किया. उन्होंने कहा कि पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की.

दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में 17 मई को आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर उत्तर-पूर्व दिल्ली से कांग्रेस के प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला हुआ था. शुक्रवार को खुद पर हुए हमले के बाद 18 मई को कन्हैया कुमार ने पहली बार मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने शनिवार को कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेस इसलिए कर रहा हूं, ताकि लोकतंत्र और संविधान सुरक्षित रहे.

उन्होंने कहा, ‘देश में चुनावी प्रक्रिया चल रही है. देश में चुनाव आयोग है, जिस पर निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने की जिम्मेदारी है. मुझे अपनी सुरक्षा की चिंता नहीं है.’

अज्ञात लोगों ने फेंकी थी स्याही

उत्तर पूर्व दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने खुद पर हुए हमले को लेकर कहा, ‘मैं, बिहार की धरती पर पैदा हुआ हूं. संघर्ष ही मेरा जीवन है.’ दरअसल, शुक्रवार को न्यू उस्मानपुर विधानसभा क्षेत्र में कुछ लोगों ने कन्हैया कुमार पर कथित तौर पर हमला किया था. उन पर स्याही फेंकी गई थी. यह घटना न्यू उस्मानपुर इलाके में AAP कार्यालय के बाहर हुई.

‘हमले के पीछे मनोज तिवारी का हाथ’

यह घटना उस समय की है जब कन्हैया कुमार आम आदमी पार्टी के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे. इस दौरान कुछ लोग माला लेकर आते हैं और वे लोग कन्हैया कुमार को माला पहनाने के आगे बढ़ते हैं. माला पहनाते वक्त ही उन पर हमला होता है और आरोपी उन्हें जमीन में भी गिरा देते हैं. हालांकि, भीड़ में मौजूद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया. कन्हैया कुमार ने इस घटना के पीछे मनोज तिवारी का हाथ बताया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments