Home States छिद्दरवाला में आयोजित खेल महाकुंभ में विधानसभाध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दिखाई 800...

छिद्दरवाला में आयोजित खेल महाकुंभ में विधानसभाध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दिखाई 800 मीटर दौड़ को हरी झंडी

68
0
SHARE
राकेश शर्मा
देहरादून. 10 फरवरी. युवा कल्याण, शिक्षा एवं खेल विभाग के तत्वावधान में छिद्दरवाला राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित खेल महाकुंभ मे अंडर 19 ब्वॉयज और गर्ल्स की 800 मीटर दौड़ का शुभारम्भ उत्तराखंड विधानसभाध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर किया. हीरो मोटो कॉर्प के सहयोग से आयोजित इस खेल महाकुंभ की इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि हार व जीत तो खेल का एक हिस्सा है, इसलिए सभी को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए.
श्री अग्रवाल ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से खेल में रूचि रखने वाले युवाओं का मनोबल बढ़ता है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत उन्हें इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से तराशने की है. यह भी पढ़ें : मेट्स के वार्षिकोत्सव में बोले डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी, जोखिम लेकर ही विकास के रास्ते पर बढ़ सकते हैं युवा  उन्होंने कहा कि बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए खेल बेहद जरूरी हैं. लिहाजा सभी को अपने बच्चों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए. विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं समय-समय पर आयोजित की जा रही हैं.
इस अवसर पर अग्रवाल ने राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला को अपनी विधायक निधि से फर्नीचर के लिए 2 लाख रुपए देने की भी घोषणा की. साथ ही दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को विधानसभाध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5 हजार, 3 हजार तथा 2 हजार रुपए की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here