Home Arts & Culture आस्ट्रेलियाई कलाकार डोनाल्ड एच ग्रीन की भारत में दूसरी पेंटिंग प्रदर्शनी में...

आस्ट्रेलियाई कलाकार डोनाल्ड एच ग्रीन की भारत में दूसरी पेंटिंग प्रदर्शनी में जुटे कला के कद्रदान

85
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 14 नवंबर. राजधानी दिल्ली के साकेत स्थित शेरेटन होटल में आस्ट्रेलियाई आर्ट कलाकार डोनाल्ड एच ग्रीन द्वारा भारत में दूसरी पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी का नेतृत्व विक्रम सेठी की देख-रेख में किया गया.
गौरतलब है, कि विक्रम सेठी बीते 23 वर्षों से एक आर्ट क्यूरेटर के तौर पर देश भर में आर्ट शोज करा रहे हैं. सेठी को 2015 में बेस्ट आर्ट क्यूरेटर भारत निर्माण अवार्ड व 2016 में बेस्ट आर्ट क्यूरेटर के लिए बिजनेस एमिनेंस अवार्ड भी मिला है.
दिल्ली में आयोजित इस प्रदर्शनी का समापन बीते 8 नवंबर को हुआ. प्रदर्शनी में डोनाल्ड एच ग्रीन की पेंटिंग्स ने दर्शकों का दिल जीत लिया. उनकी स्थलाकृतिक चित्र और इंटीरियर डिजाइन परामर्श से लेकर, वास्तुकला परियोजनाओं के साथ-साथ सजावटी और व्यावहारिक कलाओं के लिए पर्यवेक्षण का निर्माण ने खूब वाहवाही लूटी.
गौरतलब है, कि डोनल्ड एच ग्रीन आॅस्ट्रेलियाई निवासी हैं, और उन्होंने पिछले 5 दशक से भी ज्यादा का समय इस कला को दिया है. यह भी पढ़ें : बच्चों की चित्रकला और खरबंदा फैमिली के जादू ने बिखेरे रंग, बच्चों ने चित्रकला के साथ जादूगरी की बारीकियां भी सीखी  अपने 50 वर्ष से अधिक लंबे एक विविध और सफल अंतरराष्ट्रीय कैरियर में, ग्रीन ने अपनी अद्वितीय क्षमताओं को जोड़ कर, वास्तुकला और डिजाइन के लिए अपने जुनून का परिचय दिया है. नतीजतन ग्रीन ने आॅस्ट्रेलिया से ग्रीस तक, न्यूयॉर्क से संयुक्त अरब तक अपनी असीमित यात्रा का सफर तय किया है.
इस मौके पर मुख्य रूप से संदीप मारवाह, अरूणा सेठी, चांद बक्शी, बाशी कौर, नैना थापा, अंशू कांधारी श्रीवास्तव, विनय गुप्ता, मानिक शेरगिल, अरूणा मखीजा , शिल्पा रैना, शैली सिंह, बेनिता शर्मा सहित कई मशहूर हस्तियाँ मौजूद थीं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here