Home State News भाजपा नेताओं ने पौधारोपण कर मनाया डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन

भाजपा नेताओं ने पौधारोपण कर मनाया डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मदिन

91
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 06 जुलाई. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयन्ती पर दिल्ली भाजपाध्यक्ष मनोज तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने शहीदी पार्क स्थित महान बलिदानी डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर पुष्पांजली अर्पित की.
इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, सांसद रमेश बिधूड़ी, आर. पी. सिंह, कुलजीत सिंह चहल, रविन्द्र गुप्ता, राजेश भाटिया, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर आदेश गुप्ता एवं दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर नरेन्द्र चावला सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने का संकल्प लिया. इस अवसर पर पौधारोपण कर पर्यावरण की रक्षा का संदेश भी दिया. यह भी पढ़ें : मिशन बुनियाद में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सौ छात्रों को पुरस्कृत किया समारोह में मनोज तिवारी ने कहा कि अगर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान का विरोध नहीं करते तो आज हमें हमारे ही देश के एक अभिन्न हिस्से कश्मीर में जाने के लिए परमिट और वीजा की जरूरत पड़ती. उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने मंत्री पद छोड़कर त्याग, तपस्या और बलिदान को राजनीति में समाहित करने की परंपरा की बुनियाद रखी और उसी परंपरा का निर्वहन कर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार आज भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सबको साथ लेकर सब के विकास के लिए काम कर रही है.
कार्यक्रम में मुख्यवक्ता के रूप में पहुंचे राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश में राष्ट्रवादी विचारधारा की बुनियाद रखी और एक संगठन का निर्माण किया, जो देश में राष्ट्रवाद की विचारधारा पर चलकर समतामूलक समाज और अखंड भारत का निर्माण करे. रामलाल ने कहा कि आज हम सब यह संकल्प लें, कि जिस राष्ट्रवाद की स्थापना डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी हम सब उसी राह पर चलकर एक ऐसे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देंगे, जहां राष्ट्र निर्माण से लेकर राष्ट्र की सुविधाओं पर सब का समान अधिकार हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here