Home Local News गुजराती समाज द्वारा जहांगीरपुरी में स्थापित मंदिर के स्थापना समारोह में शामिल...

गुजराती समाज द्वारा जहांगीरपुरी में स्थापित मंदिर के स्थापना समारोह में शामिल हुए मनोज तिवारी और डॉ. हर्षवर्धन

137
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 23 नवम्बर. दिल्ली भाजपाध्यक्ष मनोज तिवारी एवं केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज जहांगीरपुरी में स्थानीय गुजराती समाज द्वारा नवनिर्मित श्री लक्ष्मी नारायण बाबा रामदेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए. मंदिर कमेटी एवं स्थानीय गुजराती समाज की ओर से संतश्री आत्महंस एवं महंत धनदास जदुराम बापू, अर्जुन कुमार वघेला, परम भाई सोलंकी, नरेश धवन आदि ने मनोज तिवारी एवं डॉ. हर्षवर्धन का अभिनंदन किया.
तिवारी ने इस अवसर पर एकत्रित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के व्यापारिक विकास में ही नहीं बल्कि दिल्ली की सामाजिक गतिविधियों में भी गुजराती समाज ने बड़ा योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि जहां एक ओर गुजराती समाज द्वारा स्थापित स्कूल एवं चिकित्सा केन्द्र दिल्ली की जनता की बड़ी सेवा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर गुजरात के स्वामीनारायण पंथ द्वारा स्थापित अक्षरधाम मंदिर आज दिल्ली का एक गरिमा स्तंभ है. तिवारी ने कहा कि केन्द्र सरकार आज जो रोजगार योजनाओं को बढ़़ावा देने का प्रयास कर रही है, दिल्ली में बसा गुजराती समाज उसका एक बड़ा उदाहरण है, क्योंकि दिल्ली के विभिन्न कोनों में बसे गुजरातियों ने स्वरोजगार के सहारे अपनी ही नहीं दिल्ली की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में सहयोग दिया है.  यह भी पढ़ें : हवा, लहर के झांसे में न आएं मतदाता, अपना अमूल्य वोट किसको दें, कैसे तय करें..?
इस अवसर पर कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि गुजरात से दिल्ली ही नहीं वरन विश्व के किसी भी कोने में जाकर बसे व्यक्तियों की श्रमशक्ति अद्वितीय है. जहांगीरपुरी, आदर्श नगर में बसे गुजराती समाज का उल्लेख करते हुये डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि बहुत छोटे-छोटे व्यापार धंधे करने वाले इन लोगों ने बीते तीन दशक में अपनी पहचान तो बनाई ही है, साथ ही क्षेत्रीय विकास में भी योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि आज इस भव्य मंदिर की स्थापना से क्षेत्र में बसे सभी लोगों को एक उत्तम पूजा स्थल प्राप्त हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here