Home Local News गीता जयंती समारोह समिति ने किया मैराथन दौड़ का आयोजन, लोगों से...

गीता जयंती समारोह समिति ने किया मैराथन दौड़ का आयोजन, लोगों से र्इंधन और पर्यावरण बचाने की अपील

49
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. ‘र्इंधन बचाओ पर्यावरण बचाओ’ का संदेश देने के लिए श्री गीता जयंती समारोह समिति ने सूरजमल विहार इलाके में मैराथन दौड़ का आयोजन किया. इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विश्वास नगर से निगम पार्षद अंजू कमलकांत मौजूद रहे. पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर नीमा भगत ने 3.3 किलोमीटर की इस दौड़ को हरी झंडी दिखाई.
यह दौड़ सूरजमल विहार इलाके से शुरू होकर रामा विहार, विज्ञान विहार और यमुना स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स से होते हुए शिक्षक सदन पर समाप्त हुई. कार्यक्रम के मुख्य सहयोगी रहे गेल इंडिया ने मैराथन में विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया. इसमें प्रथम स्थान पाने वाले धर्मेंद्र कुमार को 51 सौ रुपए, दूसरा स्थान पाने वाले नितिन कुमार को 31 सौ रुपए और तीसरे स्थान पर रहे चमन सिंह को 21 सौ रुपए नकद राशि के साथ प्रमाण पत्र भी दिया. संस्था के अध्यक्ष राजकुमार भाटी ने बताया कि इस दौड़ का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को बचाने के लिए संदेश देना था. उन्होंने कहा कि संस्था सामाजिक कार्यों को बढ़ावा देने के लिए समय-समय पर ऐसे आयोजन करती रहती है, जिसमें ‘शहीदों का सम्मान’, ‘नारी शक्ति का सम्मान’ मुख्य तौर पर शामिल हैं.

नन्हे यथार्थ ने मैराथन दौड़ पूरी करके पेश की मिसाल
नई दिल्ली. र्इंधन और पर्यावरण बचाने के लिए श्री गीता जयंती समारोह समिति द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ में सैकड़ों छात्र और छात्राओं ने भाग लिया.
दौड़ के विजेता धर्मेंद्र कुमार रहे, लेकिन 8 साल के नन्हे यथार्थ ने सभी का दिल जीत लिया. यथार्थ यादव दौड़ तो नहीं जीत पाया, लेकिन दौड़ में भाग लिया और दौड़ पूरी भी की. नन्हें बच्चे का हौंसला देखकर संस्था ने उसे 500 रुपए का नकद पुरस्कार देकर हौंसला बढ़ाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here