Home State News वैदिक यज्ञ से वैश्विक प्रकृति फिल्म महोत्सव की शुरूआत, 25 से 30...

वैदिक यज्ञ से वैश्विक प्रकृति फिल्म महोत्सव की शुरूआत, 25 से 30 दिसंबर तक चलेगा महोत्सव

412
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 25 दिसंबर. वैश्विक प्रकृति फिल्म महोत्सव का उद्घाटन आज 25 दिसंबर को वैदिक यज्ञ से हुआ. विश्व मित्र परिवार की ओर से आयोजित इस 6 दिनों के वैश्विक प्रकृति फिल्म महोत्सव में कई सेमिनार का आयोजन भी किया जाएगा, जो संस्कृति की रक्षा और प्रकृति संरक्षण पर हो रहे हैं. उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में संघ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने मौजूदगी दर्ज कराते हुए इस महोत्सव की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं.
वैश्विक फिल्म महोत्सव से नए आयाम का शुभारम्भ भी विश्वगुरु भारत ने किया है, इससे विश्व को एक नया संदेश जाएगा. यह अपनी तरह का विश्व का अनूठा कार्यक्रम है.
विश्व मित्र परिवार व प्रकृति परिवार के संस्थापक गुरु जी भू ने कार्यक्रम का विवरण देते हुए कहा कि विश्व मित्र परिवार वसुधैव कुटुम्बकम पर आधारित संपूर्ण वैज्ञानिक भारतीय संस्कृति एवं प्रकृति पर्यावरण संरक्षण पर कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि जिस तथ्य को ध्यान में रखकर वैश्विक प्रकृति फिल्म महोत्सव का आयोजन किया गया है, उसमें युवाओं के लिए काफी मौके हैं.  यह भी पढ़ें : सम्मान समारोह में कई नामचीन हस्तियां एवं पत्रकार सम्मानित, नोएडा संवाद कार्यक्रम में जुटे दिग्गज  गुरू जी भू ने कहा कि आज जिस प्रकार से महानगर प्रदूषण की चपेट में आ गये हैं, मानव रक्षा के लिए इसका निदान केवल जागरूकता से ही संभव है. हम अपनी पीढ़ी को क्या दे रहे हैं? यह आज सोचने को हम मजबूर हैं. इसी को ध्यान में रखकर विश्व मित्र परिवार छह दिनों का कार्यक्रम का आयोजन किया है.
इस प्रकृति फिल्म महोत्सव में कई क्रिएटिव फिल्में दिखाई जाएंगी, जिसमें खास भागीदारी युवाओं का ही होगा. वैश्विक फिल्म महोत्सव में फैशन शो का भी आयोजन किया गया है. वैश्विक प्रकृति फिल्म महोत्सव में योग पर खास कार्यक्रम होगा, जिसमें नेचुरोपैथी के बारे में खास जानकारी दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here