Home Local News अपार इंडिया रोहिणी में ग्रेजुएशन समारोह

अपार इंडिया रोहिणी में ग्रेजुएशन समारोह

176
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 01 मार्च. रोहिणी स्थित शैक्षिक संस्थान अपार इंडिया में ग्रेजुएशन समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया. इस अवसर पर अपार इंडिया के फाउंडर चेयरमैन राजकुमार जैन, डायरेक्टर प्रो. अपार जैन एवं जयसिंह कटारिया ने सफलतापूर्वक कोर्स पूरे करने वाले छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट प्रदान किए.

कार्यक्रम में चेयरमैन राजकुमार जैन ने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें कुशल प्रोफेशनल्स के साथ ही एक बेहतर इंसान बनने की प्रेरणा दी. जैन ने कहा कि युवा देश भारत में रोजगार एक बड़ी समस्या है. अच्छी डिग्री हासिल करने के बाद भी तमाम युवाओं को जॉब नहीं मिल पाती. वहीं दूसरी ओर कॉरपोरेट सेक्टर को भी काबिल एम्प्लॉयी नहीं मिल पा रहे. इसका सीधा मतलब है, कि कंपनियों में जॉब तो है, लेकिन उनकी जरुरत के मुताबिक हमारी कार्यकुशलता नहीं है. ऐसे में युवाओं को जॉब सेक्टर की जरूरतों के अनुरूप स्किल डेवलेपमेंट पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है. यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीटों के लिए काउंटडाउन शुरू, शांत प्रकाश जाटव दौड़ में सबसे आगे! 
प्रो. अपार जैन ने कहा कि उनका सदैव यही प्रयास रहता है, कि अपार इंडिया के सभी छात्रों को जॉब के अवसर उपलब्ध हों. इसके लिए जहां उन्हें गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध करायी जाती है, वहीं उनके कौशल विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है. उन्होंने कहा कि वह आशा करते हैं, कि छात्र इन अनुभवों का बेहतर उपयोग करते हुए जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अपनी उत्कृष्टता साबित करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here