Home National News आवास और शहरी विकास की चुनौतियों से निपटने में योगदान दूंगा- हरदीप...

आवास और शहरी विकास की चुनौतियों से निपटने में योगदान दूंगा- हरदीप पुरी

194
0
SHARE
Shri Hardeep Singh Puri interacting with the media after taking charge as the Minister of State for Housing & Urban Affairs (Independent Charge), in New Delhi on September 04, 2017.
डेस्क/संवाददाता.
नई दिल्ली. 04 सितंबर. नए आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है, कि शहरी आवास और विकास की चुनौतियां विशाल हैं और मैं विभिन्‍न नए शहरी मिशनों के अंतर्गत लक्ष्‍यों की प्राप्‍ति में भरपूर योगदान करना चाहता हूँ.
निर्माण भवन में पदभार ग्रहण करने के बाद पुरी ने मीडिया से बात करते हुए अपनी प्राथमिकताओं की चर्चा की. पुरी ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लिए प्राथमिकताओं को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पहले ही तय कर दिया है और मैं उन्‍हीं प्राथमिकताओं पर काम करना चाहूंगा. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री अनेक दृष्‍िट से परिवर्तनकारी हैं और नए मंत्री प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए लक्ष्‍यों की प्राप्‍ित के लिए अपनी शक्‍ित लगाएंगे.
पुरी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में लांच किए गए विभिन्‍न नए शहरी मिशन जमीनी स्‍तर पर अच्‍छा कार्य कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं कि हम निर्धारित समय-सीमा में लक्ष्‍य प्राप्‍ित की राह पर हैं. 1000 ई-रिक्‍शा ‘स्‍मार्ट-ई’ का पहला बेड़ा गुरूग्राम पहुँचा
विभिन्‍न मिशनों के अंतर्गत लक्ष्‍य प्राप्‍त करने की चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर पुरी ने कहा कि हमारे सामने दो प्रकार के लक्ष्‍य हैं. कुछ लक्ष्‍यों को 2019 तक और कुछ को 2022 तक हासिल करना है. यदि चुनौतियों का समाधान दो वर्ष में नहीं किया जा सकता, तो 6 वर्षों में भी इसका समाधान नहीं किया जा सकता. उन्‍होंने कहा कि जमीनी स्‍तर पर कार्य की प्रगति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि लक्ष्‍यों की प्राप्‍ित हो सकती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here