Home Local News आजादी के मतवालों को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर...

आजादी के मतवालों को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर पम्मा सहित सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, पम्मा ने किया देश भर में आंदोलन का ऐलान

83
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 24 जनवरी. आजादी के मतवाले भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, राजगुरु, सुखदेव को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर एंग्रीमैन का खिताब पा चुके व नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा की ओर से जंतर-मंतर से लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट तक क्रांति मार्च का आयोजन किया गया. इस मार्च में बड़ी तादाद में कलाकार, समाजसेवी व महिलाओं और बच्चों ने हिस्सा लिया. तिरंगे झंडों के साथ आजादी के मतवालों की फोटो लेकर इंकलाब-जिंदाबाद, भारत माता की जय और आजादी के मतवालों को शहीद का दर्जा दो के नारे लगाते हुए यह क्रांति मार्च जंतर-मंतर से पार्लियामेंट स्ट्रीट की ओर बढ़ने लगा.
इस अवसर पर पंजाबी पॉप सिंगर आशु पंजाबी, गायक पंकज जेसवानी, सिंगर और आरजे कौर ने देश भक्ति के गीत गाकर आजादी के मतवालों को शहीदी का दर्जा देने की मांग की. इस अवसर पर पम्मा ने कहा कि बड़े शर्म की बात है, कि 72 साल आजादी के होने के बावजूद भी आजादी के नायकों को शहीद का दर्जा नहीं दिया गया. यह भी पढ़ें : साई मानवता अवार्ड्स सेरेमनी में गायक पंकज जेसवानी ने मधुर गायकी से बांधा समां उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह युवाओं के आदर्श हैं, जो अपनी जान की परवाह न करके देश की आजादी के लिए खुद फांसी पर चढ़ गए. पम्मा ने कहा कि इतने समय में काफी सरकारें तो बदलीं पर व्यवस्था वहीं की वहीं रही. उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज बनता है, कि जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी है उनको हमेशा याद रखें. सरकार को चाहिए कि 26 जनवरी के उपलक्ष्य पर इन्हें शहीद का दर्जा देने की घोषणा की जाए और स्कूलों में भी बच्चों को उनका इतिहास पढ़ाया जाए. श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के चेयरमैन मनोहर लाल कुमार, राकेश यादव, शहीद भगत सिंह सोशल वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन इन्द्रजीत सिंह, बाबा बुढ़ा साहिब लंगर सेवा सोसायटी के मीडिया सैक्रेटरी ईश्वर सिंह पनेसर, फ्रीडम फाइटर स.अमर सिंह सभरवाल मेमोरियल फाउंडेशन के चेयरमैन पलविंदर सिंह सभरवाल, शहीद भगत सिंह मेमोरियल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी जसविंदर सिंह सभरवाल ने इस अवसर पर मांग की, कि सरकार को जल्द से जल्द भगत सिंह को राष्ट्रीय पुत्र का दर्जा देना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here