Home States 20वीं एम.एम. मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में एम.एम.पी.एस. स्कूल का जलवा,...

20वीं एम.एम. मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में एम.एम.पी.एस. स्कूल का जलवा, ब्ल्यू बेल्स को हराकर अपने नाम की विजयी ट्राफी

105
0
SHARE
संवाददाता.
गुरूग्राम. 04 दिसंबर. दो दिसंबर को मारूमल स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में 12 दिनों से चल रही एम.एम. मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन फाईनल मुकाबले के साथ हो गया. गुरुग्राम के सेक्टर चार स्थित प्रतिष्ठित विद्यालय एम.एम. पब्लिक स्कूल में आयोजित इस बीसवीं क्रिकेट प्रतियोगिता में 38 टीमों ने भाग लिया. 30 नवंबर को अंडर-19 लड़कियों का फाइनल मुकाबला एम.एम.पी.एस. और डीएवी सेक्टर 14 के बीच हुआ, जिसमें एम.एम.पी.एस. की टीम विजेता रही.
विदित हो कि मारूमल जी की 129वीं जयंती के उपलक्ष्य में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा की राष्ट्रीय सचिव श्रीमती सुधा यादव सहित अन्य अतिथियों में शैलेन्द्र पांडे, रामनिवास मंगला, एच.एस. नंदा, रामान्तर गर्ग, हर्ष घई, नवीन गोयल और सुरेंद्र यादव एवं स्कूल की प्रबंधक समिति के चेयरमैन देवेश गुप्ता, सचिव मनोज गुप्ता, निदेशक श्रीमती नीलम गुप्ता व सुरेंद्र गुप्ता भी उपस्थित थे.
इससे पहले 01 दिसंबर को अंडर-14 के जांबाज खिलाड़ी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पहुंचे, जिसमें एम.एम.पी.एस. और ब्ल्यू बेल्स की टीमें मैदान में आमने-सामने रहीं. एम.एम.पी.एस. ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 12 ओवर में विपक्षी टीम को 88 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में ब्ल्यू बेल्स की टीम पांच विकेट खोकर केवल 68 रन ही बना पाई और एम.एम. पब्लिक स्कूल की टीम विजेता रही. यह भी पढ़ें : बालाजी निरोगधाम नेचुरोपैथी सेंटर ने प्रदूषण के खिलाफ दिल्लीवासियों को जागरूक किया  02 दिसंबर को अंडर-19 की एम.एम. पब्लिक स्कूल और डीएवी सेक्टर- 14 की टीम फाइनल मुकाबले के लिए मैदान में उतरीं. टॉस जीतकर एम.एम. पब्लिक स्कूल की टीम ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 15 ओवर में 150 रन बनाकर विपक्षी टीम को 151 रन का टारगेट दिया. जिसके जवाब में प्रतिद्वंदी टीम 13.1 ओवर में 135 रन पर आॅल आउट होकर मुकाबला हार गई.
प्रतियोगिता के समापन पर अंडर- 19 लड़कियों की टीम में एम.एम.पी.एस स्कूल की स्नेहा को वूमेन आॅफ द मैच, ग्लोबल पब्लिक स्कूल की रितिका को बेस्ट बैट्समैन, एम.एम. पब्लिक स्कूल की प्रिया शर्मा को बेस्ट बॉलर तथा एम.एम. पब्लिक स्कूल की ही प्रियंका को बेस्ट फील्डर चुना गया.
अंडर- 14 लड़कों की टीम में एम.एम.पी.एस स्कूल के निखिल को मैन आॅफ द मैच, अमेटी सेक्टर 46 स्कूल के ध्रुव नारंग को बेस्ट बैट्समैन, एम.एम. पब्लिक स्कूल के पंकज शर्मा को बेस्ट बॉलर तथा एम.एम. पब्लिक स्कूल के ही अंकित को बेस्ट फील्डर चुना गया.
वहीं अंडर- 19 लड़कों की टीम में एम.एम.पी.एस स्कूल के रोहन सोनी को मैन आॅफ द मैच, एम.एम. पब्लिक स्कूल के प्रिंस दुबे को बेस्ट बैट्समैन व बॉलर तथा डीएवी स्कूल के मोसिस को बेस्ट फील्डर चुना गया.
प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि श्रीमती सुधा यादव ने विजेता टीमों को बधाई देते हुए कहा कि खेल भावना से खेलते हुए प्रतियोगियों को अपने लक्ष्य पर नजर रखनी चाहिए. प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता टीमों को प्रशस्ति पत्र स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए. इस अवसर पर प्रबंधक समिति के चेयरमैन देवेश गुप्ता ने प्रतियोगिता को जिला स्तर से बढ़ाकर राज्य स्तरीय बनाने का आश्वासन दिया.
प्रतियोगिता के अंत में स्कूल प्राचार्य श्रीमती स्वाति खंडेलवाल ने सभी खिलाड़ियों, कोच और अंपायर्स की सराहना करते हुए उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को भी उत्साहित करते हुए निरंतर अभ्यास की प्रेरणा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here