Home State News इम्पैक्ट गुरु के सहयोग से वंचित बच्चों के लिए धन जुटायेगी मैजिक...

इम्पैक्ट गुरु के सहयोग से वंचित बच्चों के लिए धन जुटायेगी मैजिक बस, 36 दानदाताओं को मिलेगा अपने पसंदीदा बॉलीवुड स्टार से मिलने का मौका

104
0
SHARE
Magic Bus India Foundation Logo
संवाददाता.
नई दिल्ली. 18 अप्रैल. मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन भारत के प्रमुख क्राउडफंडिंग मंच इम्पैक्ट गुरु डॉट कॉम के सहयोग से भारत के सबसे बड़े गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम के लिए धन जुटायेगी. देश के 22 राज्यों के 77 जिलों में गैर वंशानुगत बच्चों के लिए जागरूकता पैदा करने और वंचित बच्चों के कल्याण के लिए धन जुटाने का एक प्रभावी कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है. विदित हो कि इम्पैक्ट गुरु गैर सरकारी संगठनों, गैर-लाभकारी संस्थाओं, चिकित्सा या व्यक्तिगत कारणों के लिए धन जुटाने के लिए भारत का एक प्रमुख क्राउडफंडिंग मंच है. मैजिक बस ने वंचित बच्चों के लिए 60 लाख रुपये जुटाने का लक्ष्य तय किया है. इस अभियान के तहत अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, अर्जुन कपूर, कार्तिक आर्यन और डीनो मोरिया जैसे सितारों सहित आॅल-स्टार फुटबॉल क्लब से जुड़ी 18 फिल्मी हस्तियां 2000 वंचित बच्चों के लिए सेलिब्रिटी मैच खेलेंगी.
मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन इस अभियान में आर्थिक सहयोग करने वालों को आॅल-स्टार फुटबॉल क्लब से जुड़े फिल्मी सितारों से मिलने का अवसर प्रदान करेगी. मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयंत रस्तोगी ने बताया कि हम लोग अत्यंत उत्साहित हैं, कि गरीबी उन्मूलन के हमारे इस अभियान में भारतीय सिनेमा की कुछ प्रसिद्ध हस्तियों ने अपना समर्थन देना स्वीकार किया है. मैजिक बस फाउंडेशन गरीब एवं अभावग्रस्त बच्चों के उत्थान और उन्नयन के लिए वयस्कों को एक समग्र शिक्षा प्रदान करने एवं गरीबी के खिलाफ लड़ रही है. इम्पैक्ट गुरु के सहयोग से हम वंचित बच्चों का कौशल विकास करते हुए इन बच्चों का एक सुरक्षित, स्थिर और उज्ज्वल भविष्य की आवश्यकता को पूरा कर सकेंगे.
इम्पैक्ट गुरु डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक पीयूष जैन ने मैजिक बस की सहभागिता के संबंध में कहा कि हजारों वंचित बच्चों के भविष्य की दिशा को बदलने की दिशा में अग्रसर होकर हम लोग प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं. यह भारत के लिए पहला ऐसा रचनात्मक उपक्रम है, जिसमें इतने सारे सेलिब्रिटी दुनिया भर से अपने प्रशंसकों को एक मिशन के लिए धन जुटाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हें मिलने का अवसर प्रदान करेंगे.
विदित हो कि इम्पैक्ट गुरु भारत का सबसे बड़ा क्राउडफंडिंग का उपक्रम है जो व्यक्तियों, गैर-सरकारी संगठनों और सामाजिक उद्यमों को चिकित्सा आपात स्थितियों, व्यक्तिगत जरूरतों, रचनात्मक परियोजनाओं या किसी सामाजिक कारणों के लिए धन जुटाने के लिए समाधान एवं सहयोग प्रदान करता है. वहीं मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन देश के 22 राज्यों और 77 जिलों में 400,000 से अधिक बच्चों एवं युवाओं के लिए 9000 स्वयंसेवकों के साथ काम कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here