Home National News ‘मुद्रा योजना’ के प्रोत्साहन कैंप में अर्थव्यवस्था की मजबूती गिनवाते रहे मंत्रीजी..!

‘मुद्रा योजना’ के प्रोत्साहन कैंप में अर्थव्यवस्था की मजबूती गिनवाते रहे मंत्रीजी..!

71
0
SHARE
The Union Minister for Minority Affairs, Shri Mukhtar Abbas Naqvi lighting the lamp to inaugurate the “Pradhanmantri Mudra Yojna” promotion Campaign, in Hyderabad on October 05, 2017.
संवाददाता.
हैदराबाद. 05 अक्तूबर. देश में आर्थिक मंदी और बेरोजगारी को लेकर विपक्ष भले ही अब सत्ता पक्ष को घेरने में कामयाब होता दिख रहा हो, लेकिन मोदी सरकार के मंत्री अब भी उसी पुराने ट्रैक पर दौड़ रहे हैं. इसकी बानगी देखने को मिली हैदराबाद में जहां केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी मुद्रा योजना के एक प्रोत्साहन कैंप में अर्थव्यवस्था की मजबूती के गुण गाते हुए दिखे. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि केंद्र सरकार ने 8 अप्रैल 2015 को शुरू ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’ के तहत अभी तक 9 करोड़ 13 लाख ऋण स्वीकृत किये गए हैं. हैदराबाद में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के प्रोत्साहन कैंप में आम जनता, कारोबारियों, उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, सामाजिक क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा कि कहा कि इस योजना के तहत लाभ पाने वालों में लगभग 76 प्रतिशत महिलाएं हैं.  1000 ई-रिक्‍शा ‘स्‍मार्ट-ई’ का पहला बेड़ा गुरूग्राम पहुँचा लाभार्थियों में लगभग 55 प्रतिशत से ज्यादा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग के लोग शामिल हैं. लाभार्थियों में 3 लाख 96 हजार करोड़ रुपए के ऋण स्वीकृत किये गए हैं.
नकवी ने कहा कि दुनिया का हर देश आज भारत को आर्थिक ताकत मान रहा है. आज भारत दुनिया का सबसे मजबूत एवं सुरक्षित निवेश का केंद्र बन गया है. नकवी ने कहा कि पिछले 3 वर्षों के दौरान मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत दिशा दी है.
प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के प्रोत्साहन कार्यक्रम में नकवी ने इस योजना के साथ-साथ ‘स्टार्ट अप इंडिया’, ‘स्टैंड अप इंडिया’ जैसी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here