Home Local News दिल्ली मार्बल संस्था की नई कार्यकारिणी का गठन, निर्विरोध चुने गए तमाम...

दिल्ली मार्बल संस्था की नई कार्यकारिणी का गठन, निर्विरोध चुने गए तमाम पदाधिकारी

137
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 24 फरवरी. दिल्ली मार्बल डीलर्स एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा अध्यक्ष सन्दीप भारद्वाज की अध्यक्षता में 21 फरवरी को आयोजित की गई. वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित चेरिश बैंक्वेट हॉल में आयोजित इस आम सभा में दिल्ली के मार्बल व्यवसाय से जुड़े सदस्यों ने भाग लिया. आम सभा में कार्यकारिणी की पूरी टीम जिसमें नीलकंठ बंसल उपाध्यक्ष, घनश्याम सारदा महासचिव, आनंद प्रकाश जाजू सहसचिव और सतीश जिंदल कोषाध्यक्ष के साथ-साथ सभी कार्यकारिणी सदस्य और मनोनीत सदस्य उपस्थित थे.
महासचिव घनश्याम सारदा ने कार्यकारिणी के समय के दिवंगत सदस्यों की आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखकर कार्यक्रम की शुरूआत की. जिसके बाद 2015-16 व 2016-17 की आॅडिट रिपोर्ट सदस्यों की स्वीकृति के लिए पेश की गई.
सन्दीप भारद्वाज की अध्यक्षता में वर्तमान कार्यकारिणी ने सामूहिक इस्तीफा पेश किया. जिसके बाद मंच पर चुनाव अधिकारी के तौर पर संपत तोषनीवाल और बालकिशन गट्टानी की देख-रेख में नई  यह भी पढ़ें : मादीपुर विधानसभा में केजरीवाल सरकार के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन कार्यकारिणी का गठन किया गया. जिसके बारे में जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारियों ने कहा कि जो निर्विरोध टीम चुनी जा रही है, उसमें दो उपाध्यक्ष एवं नौ कार्यकारी सदस्यों का चयन किया गया है. संस्था द्वारा गठित इस कमेटी में प्रवीण गोयल अध्यक्ष, उत्तमचन्द जैन, सुभाष गोयल, कैलाश ओसवाल उपाध्यक्ष, दिनेश जैन महासचिव, सतीश जिंदल सहसचिव, आनंद जाजू कोषाध्यक्ष तथा दस कार्यकारिणी सदस्य एवं दस मनोनीत सदस्यों सहित 27 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन हुआ. इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष सन्दीप भारद्वाज के प्रयासों द्वारा मार्बल पर वैट की दर मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा कम करवाये जाने के लिए संदीप भारद्वाज का अभिनंदन किया गया. साथ ही मार्बल इंपोर्ट पॉलिसी जिसके अंतर्गत दूसरे देशों से मार्बल इंपोर्ट लाइसेंस प्रणाली के तहत होता था, जिससे भारत का व्यापारी सीधे तौर से मार्बल इम्पोर्ट नहीं कर सकता था. इसमें बदलाव के लिए संस्था ने अथक प्रयास करते हुए केंद्र सरकार से इस पॉलिसी को ओपन करवाने में सफलता प्राप्त की, जिसके लिए गठित कमेटी के सदस्यों सम्पत तोषनीवाल, प्रवीण गोयल, संजय अग्रवाल, महेश रांदड़, विनोद सारदा, आनंद जाजू के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी का अभिनंदन किया गया. कार्यक्रम के अंत में अध्यक्ष सन्दीप भारद्वाज ने अपनी पूरी कार्यकारिणी टीम तथा सभी सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि सभी के सहयोग के बिना यह तमाम चुनौतीपूर्ण कार्य संभव नहीं थे. इस दौरान आम सभा में प्रश्नोत्तरएवं सुझावों के दौर में द्वारका से कैलाश ओसवाल द्वारा दिल्ली की मार्बल मार्किटों की सहभागिता बनाने के लिए प्रधानों की भूमिका तय करने के प्रस्ताव को संशोधन के साथ स्वीकार कर लिया गया कि भविष्य में कार्यकारिणी की होने वाली मीटिंग्स में सभी मार्बल मार्किट के प्रधान विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे, हालांकि इन्हें वोटिंग का अधिकार नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here