Home State News दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की खबर, कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं...

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की खबर, कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं में दौड़ी खुशी की लहर

196
0
SHARE
File Photo, Ajay Maken
विनोद लाहोट.
नई दिल्ली. 18 सितंबर. राजधानी दिल्ली की राजनीति में लंबे अरसे से उठा-पटक झेल रही कांग्रेस आज सुर्खियों में भी आई तो एक गलत कारण से. सुबह-सुबह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की खबर उड़ी, तो कांग्रेस आलाकमान इस खबर को दबाने में लग गया, साथ ही तरह-तरह के कारण गिनवाये जाने लगे. लेकिन इन सबसे अलग प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता माकन के इस्तीफे की खबर से काफी खुश नजर आए.
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने खराब सेहत के कारण इस्तीफा दिया, यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, मानो दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तो बांछे खिल गर्इं. हालांकि कुछ देर बाद ही दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पी.सी. चाको ने इस्तीफे की खबर का खंडन किया. यह भी पढ़ें : गायक पंकज जेसवानी ‘अचीवर्स अवार्ड 2018’ से सम्मानित गौरतलब है, कि दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन का प्रदेश संगठन के साथ 36 का आंकड़ा जगजाहिर है. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ अजय माकन के मतभेद इस हद तक बढ़ गए थे, कि उन्हें दिल्ली की राजनीति छोड़कर केंद्र में जाना पड़ा था. और दिल्ली में माकन की वापसी तभी संभव हो पाई थी, जब शीला दीक्षित का किला पूरी तरह ध्वस्त हो गया था. यही नहीं दिल्ली की राजनीति में गहरी पैठ रखने वाले पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल के साथ भी माकन के संबंध बहुत ठीक नहीं रहे. सच तो यह है, कि दिल्ली के गिने-चुने नेताओं के साथ ही माकन के संबंध सहज रहे हैं, शायद यही कारण है, कि उनके इस्तीफे की खबर पर कांग्रेस आलाकमान की ओर से आई उनके बीमार होने की प्रतिक्रिया पर भी किसी कांग्रेसी ने यह जानने की जहमत नहीं की, कि आखिर माकन को हुआ क्या है?
कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं का मानना है, कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन केंद्र की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं, और वह आज भी अपने कैबिनेट मंत्री के रौब-दाब से बाहर नहीं निकल पाए हैं. नाम न छापने की शर्त पर कुछ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि माकन अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से सीधे मुंह बात नहीं करते शायद इसलिए दिल्ली प्रदेश के कांग्रेस कार्यकतार्ओं व नेताओं अजय माकन की सेहत की जानकारी लेने की बजाए उनके इस्तीफे की खबर पर खुशी जताने लगे दिल्ली कांग्रेस नेताओं का कहना है कि दिल्ली कांग्रेस और सत्ता के बीच एक रुकावट है वह है अजय माकन उनके प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद अब पार्टी जबरदस्त तरीके से सत्ता में वापसी करेगी.