Home Local News वार्ड 60 रोहिणी में पार्कों का रख-रखाव करेंगे एनजीओ, पेड़-पौधे लगाकर कम...

वार्ड 60 रोहिणी में पार्कों का रख-रखाव करेंगे एनजीओ, पेड़-पौधे लगाकर कम करेंगे प्रदूषण

158
0
SHARE
सांकेतिक चित्र
संवाददाता.
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के वार्ड नंबर 60 रोहिणी से निगम पार्षद चुनी गर्इं भाजपा ऋतु गोयल ने अपने अभी तक के कामकाज में क्या उपलब्धियां हासिल की हैं को लेकर हमने उनसे बात की.
निगम पार्षद ऋतु गोयल
इस बीते हुए समय में निगम पार्षद ने जनता से किए तमाम वायदों को किस हद तक पूरा किया है और भविष्य के लिए क्या विकास योजनाएं बनाई हैं?
निगम पार्षद ऋतु गोयल ने अपने कामकाज की जानकारी देते हुए कहा कि जबसे उन्होंने निगम पार्षद पद की जिम्मेदारी संभाली है, तबसे क्षेत्र की सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से हुआ है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की 70 फीसदी से ज्यादा सड़कों के निर्माण के टेंडर जारी हो चुके हैं. वार्ड के क्षेत्र रोहिणी सेक्टर 9, प्रशांत विहार, रोहिणी सेक्टर 13, वसुंधरा लेन आदि क्षेत्रों में काफी काम करवाए हैं, जिनमें सड़कों के निर्माण के अलावा साफ-सफाई को अहम कार्यों में शामिल किया है. जिसके तहत हर गली, सड़क पर दो दिनों के भीतर सफाई करवाई जाती है. यह भी पढ़ें : निगम वार्ड 27 बुद्ध विहार वार्ड में डिस्पेंसरी का निर्माण होगी प्राथमिकता, निगम पार्षद ने गिनवार्इं बीते छह महीने की उपलिब्धयां  पार्कों में सांसद निधि से ओपन जिम भी लगाये गये हैं. भविष्य की विकास योजनाओं के बारे में ऋतु गोयल कहती हैं, कि क्षेत्र की तमाम खुली नालियों पर ढक्कन लगाना तथा वार्ड में हरियाली को बढ़ाने के लिए पार्कों के रख-रखाव की जिम्मेदारी एनजीओ को सौंपी जायेगी, ताकि प्रदूषण को रोका जा सके. इसके अलावा रेहड़ी-पटरी वालों के लिए एक निश्चित जगह निर्धारित करना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है, ताकि ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिले. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर निगम पार्षद ने कहा कि स्थानीय थानाध्यक्ष सहित तमाम पुलिस अधिकारियों से समय-समय पर मीटिंग करते रहते हैं. निगम पार्षद ने कहा कि हालांकि अभी बजट नहीं मिला है, लेकिन हमने क्षेत्रीय सांसद की मदद से काफी काम करवाये हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here