Home Local News ओएनजीसी व लाड़ली फाउंडेशन ट्रस्ट ने किया स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन

ओएनजीसी व लाड़ली फाउंडेशन ट्रस्ट ने किया स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन

203
0
SHARE
सांकेतिक चित्र
संवाददाता.
नई दिल्ली. 18 जुलाई. बीते शुक्रवार 13 जुलाई को दक्षिणी दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय पुष्प विहार में ओएनजीसी व लाड़ली फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा स्वच्छता को बढ़ावा देने तथा प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए विद्यालय के छात्रों को सम्मिलित कर स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत ‘बीट द प्लास्टिक गो ग्रीन’ विषय पर चित्र, वाद-विवाद, निबंध लेखन, नारा लेखन जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की गर्इं, जिसमें लगभग 200 से अधिक छात्रों की भागीदारी रही.
प्रत्येक विषय के विजेताओं व सह विजेता छात्रों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र से सराहा गया. प्लास्टिक से बढ़ते प्रदूषण की वजह से आज हर जगह सांस लेना दूभर हो गया है. प्लास्टिक से हमारी धरती, वायु, जल तीनों प्रदूषित हो चुके हैं. इसी के बारे में छात्रों को जागरूक करने व पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्तिथ दक्षिणी दिल्ली के पूर्व महापौर खुशीराम ने लाडली फाउंडेशन व ओएनजीसी के इस प्रयास की सराहना की. यह भी पढ़ें : ‘हायर एजुकेशन अंडर सीज’ में जुटे दिग्गजों ने की शैक्षिक चुनौतियों पर चर्चा इस मौके पर लाड़ली फाउंडेशन के संस्थापक देवेंद्र गुप्ता सहित संयोजक चंद्रपाल बुहारिया, समन्यवक तान्या चड्डा व ओएनजीसी की ओर से नीतेश गुप्ता, अंकिता शर्मा, व सुशील कुमार ने हिस्सा लिया.
इस अवसर पर नीतेश गुप्ता ने कहा कि भविष्य में भी लाड़ली फाउंडेशन ट्रस्ट और ओएनजीसी मिलकर पर्यावरण संरक्षण के बारे में कॉलेज और स्कूली छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here