Home Local News भेरा एन्क्लेव के श्री सनातन धर्म मंदिर में धूमधाम से मनाया गुरु...

भेरा एन्क्लेव के श्री सनातन धर्म मंदिर में धूमधाम से मनाया गुरु गोविंद सिंह का प्रकाशोत्सव

92
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 24 जनवरी. भेरा एन्क्लेव स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर सुनील ढींगरा ने कीर्तन कर लोगों को निहाल किया. आयोजन में राष्ट्रीय सिख संगत के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह गुजराल, श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के चेयरमैन मनोहर लाल कुमार, नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा, श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के प्रदेशाध्यक्ष भूषण पराशर, राष्ट्रीय सिख संगत के प्रदेशाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, श्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा पश्चिम विहार के अध्यक्ष के.के. ग्रोवर, यदुवंशीय महासंघ दिल्ली के अध्यक्ष राकेश यादव, गुरुद्वारा गुरु हरकिशन नगर के महामंत्री हरमोहन सिंह चंडोक, लक्ष्मी नारायण मंदिर, गुरु हरकिशन नगर के अध्यक्ष परविंदर पाल चोपड़ा, आर्य समाज भेरा एनक्लेव के अध्यक्ष चंद्रमोहन खन्ना सहित अनेक लोग उपस्थित थे, जिन्हें मंदिर के प्रधान राजकुमार सपरा ने सिरोपा देकर सम्मानित किया. यह भी पढ़ें : आजादी के मतवालों को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर पम्मा सहित सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, पम्मा ने किया देश भर में आंदोलन का ऐलान इस अवसर पर सरदार देवेंद्र सिंह गुजराल ने कहा कि हमारा कर्तव्य है इसी प्रकार मंदिरों में गुरु साहब के इतिहास का प्रचार करें, जिससे बच्चों को गुरु साहब की कुबार्नियों के बारे में पता लगे. वहीं मनोहर लाल कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमें इतिहास को नहीं भूलना चाहिए. अगर गुरु साहब हिंदुओं की रक्षा के लिए ना लड़ते तो आज इतिहास और कुछ ही होता.
नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि जिस प्रकार मंदिर में गुरु गोविंद सिंह जी का प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है, वह एक सराहनीय कदम है. पम्मा ने कहा कि इसी प्रकार से गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी गुरपूर्व मनाना जाना चाहिए.
इस अवसर पर राजकुमार सपरा ने सभी को गुरु साहब के इतिहास की जानकारी देते हुए बताया कि किस प्रकार गुरु तेग बहादुर जी ने हिंदुओं की रक्षा के लिए कुर्बानी दी और कैसे-कैसे छोटे साहबजादे को शहीद किया गया.
कार्यक्रम के अंत में श्री सनातन धर्म मंदिर भेरा एन्क्लेव के अध्यक्ष राजकुमार सपरा, उपाध्यक्ष सुधीर सभरवाल, राजिंदर गुलाटी, महामंत्री रवि कुमार, कोषाध्यक्ष प्रवीण गेंदा सहित तमाम कार्यकारणी सदस्यों ने आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी का आभार जताया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here