Home Uncategorized कोलेबोरेशन के वक्त कई एहतियात हैं जरूरी

कोलेबोरेशन के वक्त कई एहतियात हैं जरूरी

70
0
SHARE
सांकेतिक चित्र
प्रश्न- गिरीश सर पिछले कई वर्षों से लगातार मैं आपके प्रॉपर्टी क्षेत्र के विभिन्न विषयों पर लिखे आर्टिकल पड़ता आ रहा हूँ. आप इसे एक स्पेशल शब्द से संबोधित करते हैं, कि मेरे आर्टिकल पब्लिक अवेयरनेस पर हैं, जो कि शत- प्रतिशत सही जान पड़ता है. आपने पिछले कुछ महीनों से यूट्यूब चैनल प्रॉपर्टी टिप्स बाय गिरीश शर्मा शुरू किया. उसका भी मैं एक सक्रिय दर्शक हूँ. विल पर आपके सभी एपिसोड सराहनीय कार्य के रूप में दिखते हैं. इतनी बड़ी श्रंखला एवं इतना विस्तृत ज्ञान हमारे बहुत काम आता है. आने वाले समय में कोलेबोरेशन से संबंधित चर्चा का विषय रखेंगे तो बेहतर होगा. क्योंकि कोलेबोरेशन एक ऐसा विषय है, जिस पर आप कहीं ना कहीं परेशानी के चक्र में फंसते ही हैं. उसे किस प्रकार डील किया जाए ताकि कंस्ट्रक्शन के वक्त हमें दिक्कत ना आए? – प्रकाश कोठारी
Girish Sharma, property conslutant
उत्तर- प्रकाश जी, आपका तहेदिल से शुक्रिया. आप जैसे पाठकों एवं दर्शकों की हौंसला अफजाई से ही मेरा भी मनोबल बढ़ता है. अपनी तरफ से भरसक प्रयत्न करता हूँ कि अधिक से अधिक एवं गूढ़ जानकारी आप तक पहुंचा सकूं. विल एक ऐसा विषय है, जिस पर अगर संजीदगी से जिंदगी रहते गौर नहीं किया जाता, तो घर के मुखिया की मृत्यु के बाद यह पारिवारिक कलह का कारण अवश्य बनता है. यही वजह है, कि मैंने इस विषय पर 20 वीडियोज बनाई हैं. यह भी पढ़ें : प्रॉपर्टी में किया गया निवेश नजर के सामने रहे तो बेहतर है… सर आपने सुझाव दिया कि मैं कोलेबोरेशन पर कुछ वीडियोज बनाऊं. इस पर मैं आने वाले समय में जरूर अमल करूंगा. कोलेबोरेशन एक ऐसा विषय है, जो कि हमेशा से ही विवादों के घेरे में रहता है. क्योंकि जो भी बिल्डर किसी प्रोजेक्ट को अपने हाथों में लेता है, वह अपनी शर्तों पर पूरा नहीं उतर पाता और फिर क्लाइंट एवं बिल्डर में मतभेद उत्पन्न होते हैं. मैं इस विषय पर भविष्य में गहराई में जाकर इससे संबंधित सभी तथ्यों को आपको अपनी वीडियोज के माध्यम से अवगत कराऊंगा. और आशा करूंगा कि उससे मेरे सभी दर्शक लाभान्वित हो सकें. और किसी भी धोखाधड़ी, परेशानी, आर्थिक हानि एवं लड़ाई- झगड़े से बच सकें. क्योंकि सही बिल्डर की पहचान और सही क्लॉजेज के एग्रीमेंट में होने से काफी हद तक परेशानियों से बचा जा सकता है.
और अधिक जानकारी के लिए गिरीश शर्मा के फेसबुक Shanti Properties (Regd.) एवं यूट्यूब चैनल Property Tips By Girish Sharma पर अवश्य जाएं और उसे लाइक एवं सब्सक्राइब जरूर करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here