Home Local News रानी बाग मार्किट में व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी के चुनाव 14...

रानी बाग मार्किट में व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी के चुनाव 14 को, नई टीम ने किया सुरक्षा और पार्किंग व्यवस्था दुरूस्त करने का वादा

115
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 11 फरवरी. राजधानी दिल्ली के मुख्य बाजारों में से एक रानी बाग मार्किट व्यापार मंडल की नई कार्यकारिणी के गठन हेतु चुनाव आगामी 14 फरवरी को आयोजित होने जा रहा है. बीते तीन वर्षों से व्यापार मंडल अध्यक्ष के पद की कमान संभाल रहे व्यवसायी पप्पू का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. मार्किट में खस्ताहाल सुरक्षा व्यवस्था और पार्किंग की समस्या के चलते इस बार व्यापारी मार्किट के लिए एक ऐसी टीम चाहते थे, जो मार्किट की इन तमाम समस्याओं का जमीनी स्तर पर सुधार कर सके. इसलिए तमाम व्यापारियों की सर्वसम्मति से ही व्यापार मंडल की पांचों सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है. जिसमें अध्यक्ष पद पर रमेश कुमार भाटिया, उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह सहगल, महासचिव सुदर्शन गुप्ता, संयुक्त सचिव सौरभ गुलाटी और कोषाध्यक्ष पद पर विजय माट्टा के नाम पर व्यापारियों में लगभग सर्वसम्मति का माहौल है. यह भी पढ़ें : मंगोलपुरी में महिला शौचालय का शिलान्यास और ओपन जिम का उद्घाटन  अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रमेश कुमार भाटिया तथा संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार सौरभ गुलाटी सहित तमाम उम्मीदवारों ने एक औचारिक वार्ता में व्यापारियों के समर्थन हेतु आभार जताते हुए कहा कि नई कार्यकारिणी के गठन के तुरंत बाद उन तमाम समस्याओं का समाधान किया जायेगा, जो लंबे समय से पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि मार्किट की प्रमुख समस्याओं में से एक सुरक्षा और पार्किंग की उचित व्यवस्था करना है.
सौरभ गुलाटी ने कहा कि मार्किट में व्यापारी इस कदर असुरक्षित हैं, कि आए दिन गोलीबारी तक की घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि इसके निदान के लिए जहां मार्किट में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, वहीं दिल्ली पुलिस से भी सुरक्षा देने पर बात की जायेगी. पार्किंग की समस्या का जिक्र करते हुए संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार सौरभ गुलाटी ने कहा कि मार्किट में जगह-जगह सड़कों पर गाड़ियां खड़ी रहती हैं, जिसके चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो जाती है और ग्राहक मार्किट में आने से कतराते हैं. खबर से संंबंधित वीडियो देखने के लिए क्लिक करें  इससे जहां एक ओर व्यापार ठप्प पड़ता है, साथ ही ब्रांडेड शोरूम भी इस अव्यवस्था के चलते बंद होते जा रहे हैं. नई टीम के उम्मीदवारों ने कहा कि मार्किट हेतु 10 ई-रिक्शा को परमिशन दी जाएगी, ताकि ग्राहक मार्किट में आ-जा सकें. इसके अलावा सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए हर दुकान के बाहर कूड़ेदान लगवाए जाने तथा नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था करवाई जायेगी. सौरभ गुलाटी ने कहा कि यह सभी काम नई कार्यकारिणी के गठन के तीन महीने के अंदर पूरे कर लिये जायेंगे, क्योंकि इस टीम का मकसद राजनीति से ऊपर उठकर व्यापारियों के हितों की लड़ाई लड़ना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here