Home State News मूडीज की रेटिंग के लिए जीएसटी और नोट बदली को बताया कारण

मूडीज की रेटिंग के लिए जीएसटी और नोट बदली को बताया कारण

123
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली, 20 नवंबर. इंटरनेशनल रेटिंग एजेंसी मूडीज द्वारा भारत की रेटिंग में 13 साल बाद सुधार को शानदार सफलता बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जीएसटी और नोट बदली पर किये गये फैसले को दिया.
Shyam Jaju, BJP Leader
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस फैसले का साथ देते हुए जनता ने जिस प्रकार से अपने हौंसले और संयम के साथ सहयोग किया, आज उसी का नतीजा है कि भारत को सुलभ ऋण और निवेश का सुनहरा अवसर प्राप्त करने की रेटिंग मूडी ने दी है.
जीएसटी पर दिल्ली प्रदेश के तमाम उद्यमी, व्यवसायी और ट्रेडर्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में जाजू ने यह बात कही. जहां तमाम वक्ताओं ने केन्द्र सरकार द्वारा लगभग 200 वस्तुओं पर जीएसटी कम करने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि ऐसे फैसलों की जरूरत थी.
जाजू ने कहा कि जिस प्रकार से उद्यमी, व्यवसायी और टेड्रर्स के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों का सहयोग मिला, उसी का नतीजा है, कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रयास सफल रहा. उन्होंने कहा कि चीन की तरह हमें भी अब यह दर्जा हासिल हो गया है, कि कोई भी विदेशी निवेशक भारत में निवेश करने से नहीं हिचकिचायेगा.  यह भी पढ़ें : मूडीज की रेटिंग ने हैप्पी किया सरकार का मूड  उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में भारत की लगभग 90 प्रतिशत आबादी को जन-धन योजना से जोड़ा गया और कौशल विकास योजनाओं को जिस प्रमुखता के साथ लागू किया गया, उसकी वजह से एक ऐसा वातावरण तैयार हुआ जो हमें एक विकासशील से विकसित राष्ट्र की दिशा में ले जाता हुआ प्रतीत होता है. भाजपा नेता ने कहा कि इसी वजह से कभी हमारे पूर्व प्रधानमंत्री और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के प्रयास के बावजूद भी मूडी ने भारत की रेटिंग में कोई सुधार नहीं किया, क्योंकि कोई काम समाजिक और आर्थिक क्षेत्र में दिखाई नहीं दिया. अब जब वह दिखा तो मूडी ने उस पर अमल करते हुये हमारी रेटिंग में सुधार किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here