Home State News ‘रन फॉर यूनिटी’ या रन फॉर BJP..! नहीं मिला अपेक्षित जनसमर्थन, सिर्फ...

‘रन फॉर यूनिटी’ या रन फॉर BJP..! नहीं मिला अपेक्षित जनसमर्थन, सिर्फ भाजपा इकाइयों से जुड़े लोग ही जुटे

167
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 31 अक्तूबर. भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाइयों ने ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रमों का आयोजन किया. हालांकि जितने जोर-शोर से इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही थीं और प्रधानमंत्री मोदी ने खुद हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरूआत की थी, बावजूद उसके राजनधानी दिल्ली में इस दौड़ को अपेक्षित जनसमर्थन नहीं मिला. नई दिल्ली को छोड़कर पूरे प्रदेश में सिर्फ भाजपा पार्षद और छिटपुट कार्यकर्त्ता ही इस दौड़ का हिस्सा बनते दिखे. सरदार पटेल के नाम पर आयोजित इस ‘रन फॉर यूनिटी’ में शामिल लोगों को देखकर लगा कि यह दौड़ सरदार वल्लभ भाई पटेल के लिए नहीं बल्कि भाजपा के लिए आयोजित की जा रही है. प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी एवं प्रभारी श्याम जाजू नई दिल्ली जिले द्वारा मालवीय नगर में आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. इस अवसर पर तिवारी ने कार्यकर्ताओं को राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई. जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, उपाध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में सदन की नेता श्रीमती शिखा राय, गिरीश सचदेवा, नीलकांत बख्शी सहित बड़ी संख्या में निगम पार्षद एवं कार्यकर्त्ता सम्मिलित हुए.  यह भी पढ़ें : छठ पूजा के बाद भी भाजपा का श्रमदान अभियान जारी, भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने किया छठ घाटों श्रमदान  इस अवसर पर श्याम जाजू ने कहा कि देश के प्रथम गृहमंत्री के रूप में सरदार पटेल ने देश की छोटी-छोटी रियासतों को जोड़कर भारत की सम्प्रभुता का निर्माण किया और आज देश के सवा सौ करोड़ नागरिकों का यह दायित्व है, कि हम उस अखंडता को और मजबूत करें जो सरदार पटेल ने स्थापित की. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों का यह प्रथम कर्तव्य होना चाहिए कि सरदार पटेल जैसे महापुरूषों के जीवन चरित्र से वर्तमान युवा पीढ़ी को अवगत करायें.
केशवपुरम में भी जुटे भाजपा कार्यकर्त्ता
केशवपुरम. केशवपुरम जिले द्वारा ब्रिटानिया चौक रिंग रोड से ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया, जिसमें केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, जिलाध्यक्ष रोशन कंसल, महापौर डॉ. प्रीति अग्रवाल,
तिलकराज कटारिया, सरदार हरतीरथ सिंह, श्रीमती अंजू जैन, वंदना जेटली, नीरज गुप्ता, योगेश वर्मा, गरिमा गुप्ता सहित भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए.
इस अवसर पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत की आत्मा में सरदार पटेल बसते हैं और भारतवासियों के हृदय में उनके विचार बसते हैं. आज जिस भारत पर हम गर्व करते हैं वह स्वरूप सरदार पटेल की कल्पना की परिणति है.
चांदनी चौक जिले में भी दौड़ का आयोजन
चांदनी चौक. चांदनी चौक जिला संगठन द्वारा लाल किला चौक से फतेहपुरी चौक तक आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, निगम पार्षद रविन्द्र कुमार, श्रीमती सीमा गुप्ता, जोगीराम जैन, सरदार अवतार सिंह एवं भाजपा नेता सुमन कुमार गुप्ता एवं अजय भारद्वाज सहित सैकड़ों कार्यकर्ता सम्मिलित हुए.
पूर्वी दिल्ली में भी जुटे कार्यकर्त्ता
पूर्वी दिल्ली. उत्तर पूर्व जिलाध्यक्ष अजय महावर के नेतृत्व में खजूरी चौक से भजनपुरा चौक तक आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ में प्रदेश मंत्री गजेन्द्र यादव, निगम पार्षद कस्तूबानंद बलोदी, के.के. अग्रवाल, सुषमा मिश्रा, संजय त्यागी एवं आशीष अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.
नवीन शाहदरा जिलाध्यक्ष कैलाश जैन के नेतृत्व में श्यामलाल कॉलेज से झिलमिल मेट्रो स्टेशन तक ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ का आयोजन हुआ, जिसमें कार्यकर्ताओं के साथ पूर्वी दिल्ली की महापौर श्रीमती नीमा भगत एवं विधायक जगदीश प्रधान मौजूद रहे.
करोल बाग में जिलाध्यक्ष भारत भूषण मदान ने किया नेतृत्व
करोलबाग. करोल बाग जिलाध्यक्ष भारत भूषण मदान के नेतृत्व में अजमल खां पार्क से करोल बाग तक आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री रविन्द्र गुप्ता एवं राजेश भाटिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.
महरौली. महरौली जिलाध्यक्ष आजाद सिंह के नेतृत्व में बिरला स्कूल से दक्षिणपुरी तक आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल सहित सैंकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.
बाहरी दिल्ली में मनोज शौकीन के नेतृत्व में जुटे कार्यकर्त्ता
बाहरी दिल्ली.
‘रन फॉर यूनिटी’ में भाग लेने के लिए जुटे बाहरी दिल्ली
भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ जिलाध्यक्ष मनोज शौकीन.
बाहरी दिल्ली जिलाध्यक्ष मनोज शौकीन के नेतृत्व में पश्चिम विहार में आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here