Home Local News पंजाबी बाग में स्व. वेद प्रकाश जिंदल के नाम पर पार्क का...

पंजाबी बाग में स्व. वेद प्रकाश जिंदल के नाम पर पार्क का नामकरण, सांसद प्रवेश वर्मा और उपमहापौर कैलाश सांकला समेत कई ने किया वृक्षारोपण

163
0
SHARE
राजेंद्र अधिकारी/प्रवीण श्रीवास्तव/ पंकज गोठवाल.
नई दिल्ली. 01 अप्रैल. राजधानी दिल्ली के पर्यावरण को हरा-भरा बनाये रखने तथा क्षेत्र का सौंदर्यीकरण करने की कड़ी में पंजाबी बाग में समाजसेवी स्व. वेद प्रकाश जिंदल के नाम पर पार्क का नामकरण किया गया. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के उपमहापौर कैलाश सांकला की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा समेत आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक प्रेमचंद गोयल, वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की अध्यक्षा किरण चोपड़ा, महाराजा अग्रसेन हॉस्पीटल के मुख्य प्रेरक एवं व्यवहारिक ज्ञान के प्रेरक गंगा बिशन गुप्ता, समाजसेवी जे.डी. गुप्ता  भी मौजूद रहे.
इस अवसर पर सांसद प्रवेश वर्मा ने स्व. वेद प्रकाश जिंदल के समाजसेवी कार्यों को याद करते हुए कहा कि स्व. जिंदल ने हमेशा समाज के वंचित वर्ग की भलाई के साथ समाज को जोड़ने का काम किया. इस अवसर पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के उपमहापौर कैलाश सांकला ने निगम द्वारा क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की रूपरेखा और अपनी उपलब्धियां जनता के सामने रखते हुए कहा कि दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने हर वार्ड को हरा-भरा और कूड़ामुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें उन्हें सांसद प्रवेश वर्मा का अमूल्य सहयोग मिल रहा है. यह भी पढ़ें : वेस्ट पटेल नगर में ‘एमसीडी आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन, सांसद मनोज तिवारी व महापौर प्रीति अग्रवाल ने सुनीं जनसमस्याएं  इस अवसर पर आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक प्रेमचंद गोयल ने स्व. जिंदल द्वारा आदिवासी समाज के हित में किये गये कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के एक गांव में महिलाओं के पास पहनने को कपड़े नहीं थे, जिनको लेकर स्व. जिंदल के सहयोग से दिल्ली में एक आंदोलन चलाया गया और महिलाओं की जरूरतों को पूरा किया गया. कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मौजूद सभी लोगों ने पार्क में पौधारोपण किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here