Home Local News श्री केशव रामलीला पीतमपुरा द्वारा भूमि पूजन समारोह आयोजित

श्री केशव रामलीला पीतमपुरा द्वारा भूमि पूजन समारोह आयोजित

133
0
SHARE
संवाददाता
पीतमपुरा. श्री केशव रामलीला एनएसपी पीतमपुरा के तत्वावधान में 5 सितंबर को भूमि पूजन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। सुबह दस बजे से नेताजी सुभाषा प्लेस स्थित डीडीए मैदान में आयोजित इस समारोह में मंत्रोच्चारण और हवन से पूरा वातावरण प्रभु श्री राममय हो गया. पूजा के उपरांत अध्यक्ष द्वारा ध्वजारोहण कर इस रामलीला आयोजन की शुरूआत की गई.
भूमि पूजन के पश्चात कलाकारों ने बहुत ही सह्रदयी रामायण के कुछ अंशों का मंचन कर सभी लोगों का मन मोह लिया.  अनंत चतुर्दशी व्रत व कथा का भव्य आयोजन  समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल देवराह ने बताया कि हम श्री राम के चरित्र और व्यक्तित्व का दर्शन समाज को कराने की कोशिश करते हैं. आज की भागती-दौड़ती जिंदगी में युवा वर्ग पश्चिमी सभ्यता की ओर मुखातिब हो रहा है और अपने आदर्शों के प्रति लापरवाह होता जा रहा है, ऐसे में रामलीला एक सशक्त माध्यम है जिसमें प्रभु राम और माता सीता एवं रामायण के सभी पात्र अपने नाट्य कौशल से और नये तकनीक के द्वारा समाज के हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास करते हैं.
उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास केवल रामलीला दिखाना ही नहीं, बल्कि उसे अक्षरक्ष: जीवन शैली में अपनाना भी है. इसके लिए हम जनकल्याणकारी काम भी इस माध्यम से कई संगठनों के साथ मिलकर करते हैं, जैसे आई कैम्प, टैलेंट हंट, मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण,‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ तथा आर्ट आॅफ लिविंग का आयोजन शामिल हंै.
इस भूमि पूजन कार्यक्रम में संस्था के संरक्षक संजय गोयल, महासचिव सुभाष गर्ग, कोषाध्यक्ष अंकित गोयल सहित विपिन गोयल और सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here