Home Local News बाल यौन दुर्व्यवहार जागरूकता मार्च आयोजित, बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ...

बाल यौन दुर्व्यवहार जागरूकता मार्च आयोजित, बच्चों के यौन शोषण के खिलाफ प्लेकार्ड के साथ मौन मार्च निकाला

69
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 20 दिसंबर. सैकड़ों संबंधित नागरिक और आईआईटी के छात्र बाल यौन शोषण के खिलाफ जागरूकता अभियान हेतु सड़कों पर मौन मार्च के लिए जुटे. चिराग दिल्ली मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 से शुरू हुआ यह मौन मार्च चिराग दिल्ली गांव से होता हुआ स्थानीय पार्क में समाप्त हुआ. इस अवसर पर समाधान अभियान एनजीओ की निदेशक अर्चना अग्निहोत्री ने कहा कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक कि बाल यौन शोषण शत-प्रतिशत समाप्त नहीं हो जाता है. इस अवसर पर स्थानीय विधायक सौरभ भारद्वाज ने भेजे अपने संदेश में कहा कि मैं इस अभियान का पूरा समर्थन करता हूँ.
आईआईटी छात्रों के इस मार्च को कई सामाजिक संगठनों का समर्थन मिला. इस मौन जुलूस का नेतृत्व आईआईटी-दिल्ली इंटर्न द्वारा किया गया, जिसमें बाल यौन दुर्व्यवहार की समस्या पर हर किसी का ध्यान आकर्षित करते हुए इस समस्या के समाधान पर बात करने के लिए आग्रह किया गया. यह भी पढ़ें : एक रात दिल्ली पुलिस के साथ, स्नेह संस्था के पदाधिकारियों ने पुलिस वालों को चाय व पकौड़े के साथ किया धन्यवाद इस अवसर पर समाधान अभियान की निदेशक अर्चना अग्निहोत्री ने कहा कि बाल यौन दुर्व्यवहार की समस्या से निपटने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण होना चाहिए। यह एक गंभीर समस्या है और लोग अभी भी बड़े पैमाने पर इसके बारे में बात करने से इनकार करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी हितधारकों को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए और समर्थन के लिए आगे आना चाहिए.
उल्लेखनीय है, कि समाधान अभियान एक गैर-सरकारी संगठन है और एक ऐसी दुनिया की कल्पना करता है जहां हर बच्चे को यौन उत्पीड़न से मुक्त होने का अधिकार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here