Home State News खेलों में स्टेमिना बढ़ाने के लिए स्किपिंग जरूरी, रोप स्किपिंग को दिल्ली...

खेलों में स्टेमिना बढ़ाने के लिए स्किपिंग जरूरी, रोप स्किपिंग को दिल्ली ओलंपिक संघ से मान्यता मिली

116
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 23 अप्रैल. जम्प रोप एसोसिएशन दिल्ली द्वारा रोप स्किपिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया के निर्देशन में 12वीं दिल्ली राज्य रोप स्किपिंग चैंपियनशिप का आयोजन 21 से 22 अप्रैल को पश्चिम विहार स्थित बॉस्को पब्लिक स्कूल में किया गया. चैंपियनशिप के पहले दिन भारतीय ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष कुलदीप वत्स, चंडीगढ़ ओलम्पिक कमेटी के उपाध्यक्ष सुदर्शन कुमार, महासचिव महासिंह, मेजबान बॉस्को पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य राजीव दुग्गल, जम्प रोप एसोसिएशन दिल्ली के भीमसेन वर्मा, कोषाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी अशोक कुमार निर्भय, रोप स्किपिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया के महासचिव निर्देश शर्मा ने सामूहिक रूप से दीप जलाकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया.
इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित भारतीय ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष कुलदीप वत्स ने रोप स्किपिंग खेल को दिल्ली ओलम्पिक संघ से मान्यता प्रदान करने की घोषणा करते हुए कहा, कि दिल्ली राज्य ओलम्पिक खेलों में रोप स्किपिंग की स्पर्धा आयोजित की जाएँगी. जिससे बालक एवं बालिका वर्ग के सभी खिलाड़ियों को खेलों में अपना और देश का नाम रोशन करने का अवसर मिलेगा. यह भी पढ़ें : रायबरेली में बोले शाह, भगवा आतंकवाद के लिए माफी मांगे कांग्रेस उन्होंने कहा कि प्रत्येक खेल में स्टेमिना बढ़ाने के लिए स्किपिंग जरूरी होती है. और यह खेल आज इतना विकसित हो चुका है कि देश-विदेश में खिलाड़ी अपना परचम लहरा रहे हैं. उन्होंने आयोजन समिति और स्कूल प्रबंधन समिति को बधाई देते हुए कहा कि उनके प्रयासों के बिना इतना भव्य आयोजन होना संभव नहीं था. इस मौके पर उन्होंने राष्ट्रीय प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.
कार्यक्रम में मौजूद मियांवाली थाने के निरीक्षक कृष्ण वल्लभ झा ने कहा कि मुझे भी नवोदित प्रतिभाओं को देखने का मौका मिला है. और मैं अभिभूत हूँ कि गांव में खेले जाने वाला रस्सा आज इतना विकसित होकर विदेश और देश में ऐसे जुझारू खिलाड़ी तैयार कर रहा है. इस अवसर पर कोच एवं आयोजन सचिव विवेक सोनी, देवेश, दिनेश नवाल, रामकुमार शर्मा, सचिन, अजीम खान, सचिन, युद्धवीर सिंह, कन्हैया, मुकुल गुप्ता, हेमलता निषाद, चन्द्रिका अधिकारी समेत विभिन्न स्कूलों से आये शिक्षक एवं बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here