Home States प्रदेश का भाईचारा खा गए हैं कुछ राजनैतिक बिचौलिये- प्रदीप हुड्डा

प्रदेश का भाईचारा खा गए हैं कुछ राजनैतिक बिचौलिये- प्रदीप हुड्डा

141
0
SHARE
संवाददाता.
रोहतक. 13 जून. रोहतक से युवा समाजसेवी व हरियाणा जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप हुड्डा ने प्रदेश का माहौल खराब कर रहे कुछ जाट व गैरजाट नेताओं पर करारा हमला बोलते हुए प्रदेशवासियों से अपील की है, कि प्रदेश के अमन-चैन के लिए ऐसे नेताओं का बहिष्कार करें. हुड्डा ने कहा कि सांसद राजकुमार सैनी व यशपाल मलिक जैसे जाट नेताओं का समाज की भलाई में कोई योगदान नहीं है, बल्कि ऐसे नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए समाज के ताने-बाने को तोड़ने में लगे हैं. गोहाना रोड पर एक बैठक को संबोधित करते हुए प्रदीप हुड्डा ने कहा कि अगर यशपाल मलिक को समाज की बेहतरी के लिए काम करना है, तो उन्हें जाट युवाओं की रिहाई के लिए आंदोलन चलाना तथा आर्थिक आधार पर आरक्षण की लड़ाई का बिगुल फूंकना चाहिए था, लेकिन यशपाल मलिक समाज को तोड़ने की राजनीति करते हुए पैसा इकट्ठा करने में लगा हुआ है, जिसकी हकीकत हरियाणा का जाट समाज बखूबी पहचान चुका है. हुड्डा ने कहा कि यशपाल मलिक राजनैतिक दलों के हाथों की कठपुतली बन समाज को गुमराह कर रहा है. जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि समाज की बेहतरी के लिए जाट समाज को इस तरह के बाहरी जाट नेताओं के कार्यक्रमों का बहिष्कार करके इन्हें हरियाणा से चलता करना होगा. उन्होंने कहा कि जिस नेता का उत्तर प्रदेश में अपना कोई वजूद नहीं है, वह हरियाणा में आकर कुछ लोगों को बहकाकर व पैसों के लोभ-लालच से जाटों को बरगलाने का काम कर रहा है.
युवा समाजसेवी ने कहा कि भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी व कुछ जाट नेता मिलकर प्रदेश में जैसी जात-पात की राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं, उस पर हरियाणा की हित में प्रदेश सरकार को संज्ञान लेते हुए दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. हुड्डा ने ऐसे आयोजनों पर भी प्रदेश सरकार से रोक लगाने की मांग की, जिनसे प्रदेश में जातिगत झगड़ों का खतरा हो तथा प्रदेश का माहौल और भाईचारा फिर से खराब हो.  यह भी पढ़ें : गायक पप्पू कार्की को श्रद्धांजलि देने उमड़ा उत्तराखंडी समाज, मदद के लिए चैरिटी रेजिंग कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय 
प्रदीप हुड्डा ने कहा कि युवाओं की रोजगार में आरक्षण की मांग के लिए चलाया गया आंदोलन राजनैतिक बिचौलियों के हितों की भेंट चढ़ गया और बहुत से युवाओं का भविष्य हमेशा के लिए तबाह हो गया. हुड्डा ने कहा कि वह बहुत लंबे समय से कहते आ रहे हैं, कि आरक्षण से कभी देश का भला नहीं हो सकता, आरक्षण की लड़ाई आर्थिक आधार पर हो, न कि जातिगत आधार पर.
इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रेम सिंह सांगवान, राजीव सांगवान, रामचन्द्र हुड्डा, कपिल कुमार, राज सिंह बलियाणा, सूबेदार सुरेन्द्र हुड्डा, रविन्द्र दलाल, बीरमती हुड्डा, संदीप हुड्डा, चौ. होशियार सिंह, विजय हुड्डा, कप्तान सिंह, शमशेर सिंह, करतार सिंह राठी, एडवोकेट प्रवीण डबास सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here