Home States स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने अभिनेता अक्षय कुमार को भेंट किए औषधीय पौधे,...

स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने अभिनेता अक्षय कुमार को भेंट किए औषधीय पौधे, परमार्थ गंगा आरती और प्रयाग कुम्भ मेले हेतु भी आमंत्रित किया

91
0
SHARE
संवाददाता.
ऋषिकेश. 21 नवम्बर. मुम्बई में परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष एवं ग्लोबल इंटरफेथ वाश एलायंस के संस्थापक पूज्य स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को गोमुख के जल से युक्त गंगाजल और औषधीय पौधे भेंट किये.
स्वामी जी महाराज ने महिलाओं की समस्याओं एवं हाइजीन के प्रति जागरूकता लाने वाली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ के लिये अक्षय कुमार का अभिनन्दन किया और उन्हें ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन में होने वाली गंगा आरती तथा कुम्भ मेले में सहभाग हेतु आमंत्रित किया, ताकि संगम की धरती से स्वच्छता का संदेश प्रसारित किया जा सके.
इस अवसर पर स्वामी जी ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रील लाइफ के एक्शन हीरो जिनकी फिल्मों के माध्यम से अनेक लोगों में जागरूकता का संचार हुआ सचमुच यही हमारे हीरो हैं, जिन्होंने स्वच्छता, महिला शक्ति, स्वच्छ भारत के लिये लोगों को जगाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इसी तरह से सभी आगे आएं तो बहुत बड़ा परिवर्तन लाया जा सकता है.  यह भी पढ़ें : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नहीं करेंगे सुप्रीमकोर्ट के फैसले का इंतजार, सभी हिंदू धर्मावलंबियों से राम मंदिर के निर्माण में सहयोग देने की अपील स्वामी जी ने कहा कि वर्तमान समय में ऐसी फिल्मों की आवश्यकता है जो सामाजिक समस्या, स्वच्छता और जागरूकता का संदेश प्रसारित करें. उन्होंने बताया कि ग्लोबल इंटरफेथ वाश एलायंस के माध्यम से हम दुनिया के विभिन्न धर्मों के धर्मगुुरूओं को एक मंच पर लाकर स्वच्छता, स्वास्थ्य और पर्यावरण के मुद्दों पर विश्व स्तर पर कार्य कर रहे हैं. इसी तरह विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली विभूतियां एक साथ आकर एक मंच से संदेश प्रसारित करें तो उसके विलक्षण परिणाम प्राप्त किये जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here