Home State News सीलिंग के खिलाफ व्यापारी महारैली की तैयारियां जोरों पर

सीलिंग के खिलाफ व्यापारी महारैली की तैयारियां जोरों पर

169
0
SHARE
सांकेतिक चित्र
संवाददाता.
नई दिल्ली. 22 मार्च. दिल्ली में लगातार हो रही सीलिंग के खिलाफ आगामी 28 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली व्यापारियों की महारैली की तैयारियां जोरों पर हैं. रैली का आयोजन आॅल दिल्ली ट्रेडर्स व्यापारी एंड वर्कर्स एसोसिएशन एवं कन्फेडरेशन आॅफ आल इंडिया ट्रेडर्स के संयुक्त तत्वाधान में होगा. दिल्ली व्यापार बंद एवं रैली को सफल बनाने के लिए दिल्ली के 31 प्रमुख व्यापारियों की एक कोर कमेटी का गठन किया गया है, जिसके अध्यक्ष कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल होंगे. प्रमुख व्यापारी नेता प्रवीण गोयल एवं विनोद पटेल संयोजक होंगे.
praveen khandelwal
खंडेलवाल ने बताया कि दिल्ली के लगभग 3000 व्यापारी संगठन इस अभियान में शामिल होकर व्यापार बंद एवं रैली को सफल बनाएंगे. गौरतलब है, कि व्यापारियों की मांग है, कि दिल्ली में सीलिंग रोकने के लिए केंद्र सरकार तुरंत संसद के चालू सत्र में एक बिल अथवा अध्यादेश लाये, वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली विधानसभा के चालू सत्र में सीलिंग पर रोक का बिल पारित कर केंद्र सरकार को मंजूरी के लिए भेजें. व्यापारियों की यह भी मांग है, कि दिल्ली सरकार तुरंत 351 सड़कों को अधिसूचित करे. वहीं केंद्र सरकार 31 दिसंबर 2017 को कट आॅफ डेट मानकर एक एमनेस्टी स्कीम लाये, जिसके अंतर्गत इस तारीख तक दिल्ली में जो जहाँ है वैसा रहेगा की यथास्तिथि बनाये तथा सील हो चुकी दुकानों को तुरंत डी-सील किया जाये. यह भी पढ़ें : ‘सज्जन सिंह रंगरूट’ फिल्म की टीम पहुँची गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब रैली के संयोजक प्रवीण गोयल एवं विनोद पटेल ने बताया कि आगामी 26 मार्च को दिल्ली के विभिन्न भागों में व्यापारी रैली निकालकर सीलिंग के खिलाफ जनमत जाग्रत करेंगे और लोगों से रामलीला मैदान की रैली में शामिल होने के अपील भी करेंगे.
रैली एवं व्यापार बंद को सफल बनाने के लिए दिल्ली को 11 जोन में बांटा गया है, जिसमें विभिन्न व्यापारी नेताओं को संयोजक नियुक्त किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here