Home State News सम्मान समारोह में कई नामचीन हस्तियां एवं पत्रकार सम्मानित, नोएडा संवाद कार्यक्रम...

सम्मान समारोह में कई नामचीन हस्तियां एवं पत्रकार सम्मानित, नोएडा संवाद कार्यक्रम में जुटे दिग्गज

142
0
SHARE
संवाददाता.
नोएडा.24 दिसंबर. नोएडा के पांच सितारा होटल रैडिशन में आॅर्ब्जवर डॉन पत्रिका द्वारा नोएडा संवाद नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नोएडा और औद्योगिक विकास पर चर्चा की गई. इस चर्चा में मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सांसद के.सी. त्यागी सहित कई दिग्गजों ने अपने विचार रखे. चर्चा के बाद शहीद बिशन सिंह जर्नलिस्ट एवं बिजनेस अवार्ड में उद्योगपतियों व पत्रकारों सहित समाज सेवियों को सम्मानित किया गया.  

कार्यक्रम में देश-प्रदेश के ज्वलंत मुददों पर चर्चा की गई. इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित के.सी. त्यागी ने शहर में बढ़ते जाम की समस्या से निपटने तथा पर्यावरण को बचाने पर जोर दिया, वहीं जेवर एयरपोर्ट को नोएडा के लिए एक अवसर बताते हुए कहा कि इससे इस क्षेत्र के विकास मे चार चांद लग जाएंगे.  यह भी पढ़ें : डॉ. भीमराव अंबेडकर इंटरनेशनल फाउंडेशन के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बने शाहजी पोवाथोर, संगठन के कार्यकर्त्ताओं ने दी बधाई 
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सभी पुरस्कार विजेताओं को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा को आॅटोनोमस बॉडी बना देना चाहिए, ताकि ये संस्थाएं देश के सामने मॉडल बन सकें. कार्यक्रम के समापन उदबोधन में आयोजक हरिओम त्यागी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों, व्यवसायियों, सरकारी, निजी एवं् सार्वजनिक समितियों, प्रशासन और नीति निर्माताओं के लिए एक साझा मंच प्रदान करना है, जहां पर ये अपने विचारों का अदान-प्रदान कर सकें.
सम्मान समरोह के दौरान व्यवसायियों को सम्मानित भी किया गया, तथा सन 1857 की स्वतंत्रता लड़ाई में शहीद हुए बिशन सिंह की याद में द्वितीय शहीद बिशन सिंह जर्नलिस्ट अवार्ड का कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें दो पत्रकारों एस.एस. अवस्थी अमर उजाला एवं विनोद राजपूत हिन्दुस्तान टाइम्स को 21,000 हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here