Home State News मुसलमान मुकदमा वापस लेकर इस्लाम की इज्जत करें, अयोध्या में भव्य मंदिर...

मुसलमान मुकदमा वापस लेकर इस्लाम की इज्जत करें, अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के संकल्प के साथ राजधानी की कॉलोनियों से उमड़ा रामभक्तों का जनसैलाब

48
0
SHARE
संवाददाता.
नई दिल्ली. 03 दिसम्बर. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए रविवार को दिल्ली की अलग-अलग रिहायशी कॉलोनियों से बड़ी तादाद में रामभक्तों का जनसैलाब बाइक रैलियों में उमड़ पड़ा. विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले जनजागरण के लिए दिल्ली में 148 अलग-अलग स्थानों पर बाइक रैली निकाली गर्इं. इसमें दोपहिया वाहनों की औसतन संख्या दो सौ से एक हजार रही. रैली के समापन स्थल पर सभाएं हुर्इं और नौ दिसम्बर की रामलीला मैदान में प्रस्तावित धर्म सभा को सफल बनाने का संकल्प लिया गया.
विहिप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने लाडो सराय में बाइक रैली के बाद ऐसी ही एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमान बाबरी का अपना मुकदमा वापस लेकर इस्लाम की इज्जत करें. उन्होंने कहा कि यह मुकदमा केवल 25 साल का नहीं है, बल्कि पांच सौ साल पुराना है. फिर भी हिन्दू समाज ने हिम्मत नहीं हारी है. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि का न बंटवारा हो सकता है और न ही अदला-बदली हो सकती है. मंदिर भव्य बनाएंगे और वहीं पर बनाएंगे. यह भी पढ़ें : कवियों ने दिया ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश, नांगलोई में विराट कवि सम्मेलन का आयोजन दक्षिणी दिल्ली के नांगली गांव में विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि अब संसद की सीढ़ियां वही चढ़ेगा, जो जन्मभूमि पर मंदिर के लिए काम करेगा. उन्होंने कहा कि मंदिर जाने और पूजा अर्चना से ज्यादा महत्वपूर्ण मंदिर का निर्माण करवाना है.
महंत नवल किशोर दास ने उत्तम नगर के द्वारका मोड़ में सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली की जनता का रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए आह्वान किया. उन्होंने कहा कि आज अपनी आस्था प्रकट करने और आस्था के केंद्र को भव्यता प्रदान करने के लिए हम यहां एकत्र हुए हैं.
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए रैली में पहुंचे लोग अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीर वाली टी-शर्ट और टोपी के साथ पहुंचे थे. मोटरसाइकिलों और स्कूटरों पर भगवा झंडियां बांधी हुई थीं.
प्रचार-प्रसार प्रमुख महेन्द्र रावत ने बताया कि जनसमर्थन जुटाने के लिए कार्यकर्ता सभी बस्तियों में स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर प्रभात फेरी निकालेंगे. इसमें संकल्प पुष्प और पत्रक लेकर घर-घर जाकर समाज से आग्रह करेंगे. रैली में पहुंचने वाले लोगों के भोजन की व्यवस्था की जाएगी. इसमें लोगों से घर-घर जाकर रामभक्तों के लिए भोजन के पैकेट इकट्ठे किये जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here