Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeBreaking Newsप्लेऑफ में घातक न हो जाए केकेआर, विरोधी टीमों के लिए खतरे...

प्लेऑफ में घातक न हो जाए केकेआर, विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटे हैं ये आंकड़े

प्लेऑफ में घातक न हो जाए केकेआर, विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटे हैं ये आंकड़े

कोलकाता नाइट राइडर्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और वह प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. केकेआर आईपीएल में दो बार चैंपियन बन चुकी है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन किया है. सुनील नरेन और फिलिप साल्ट ने घातक बैटिंग से गेंदबाजों के मन में कहीं न कहीं खौफ पैदा कर दिया है. केकेआर इस सीजन की पॉइंट्स टेबल में फिलहाल टॉप पर है. वह इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम भी है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर इस बार प्लेऑफ में कमाल दिखा सकती है. वह कुल 7 बार प्लेऑफ में पहुंची है और इस दौरान 2 बार चैंपियन बनी है.

केकेआर ने आईपीएल 2024 में 13 मैच खेले हैं. इस दौरान 9 मैच जीते हैं और 3 में हार का सामना किया है. एक मैच रद्द हुआ है. केकेआर के पास 19 पॉइंट्स हैं. अब उसका आखिरी लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है. यह मैच 19 मई को खेला जाएगा. केकेआर के लिए प्लेऑफ में सुनील नरेन कमाल दिखा सकते हैं. उन्होंने इस सीजन में बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी कमाल दिखाया है.

केकेआर का कैसा रहा है प्लेऑफ में रिकॉर्ड –

कोलकाता आईपीएल के प्लेऑफ में 7 बार पहुंची है. इस दौरान टीम दो बार चैंपियन बनी है और एक बार रनरअप रही है. कोलकाता को 2011 के एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. उसे मुंबई ने 4 विकेट से मात दी थी. इसके बाद टीम 2012 और 2014 में चैंपियन बनी. केकेआर लगातार तीन बार प्लेऑफ में पहुंची. वह 2016, 2017 और 2017 के प्लेऑफ में पहुंची. लेकिन यहां से आगे नहीं बढ़ पाई. इसके बाद 2021 में टीम रनरअप रही.

दो बार चैंपियन रह चुकी है केकेआर –

केकेआर आईपीएल में दो बार चैंपियन बन चुकी है. उसने पहला फाइनल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला. केकेआर ने सीएसके को फाइनल में 5 विकेट से हराया था. टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया था. केकेआर ने दूसरा फाइनल 2014 में खेला. उसने इसमें पंजाब किंग्स को हराया था. यह सीजन भी केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में खेला था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments