Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकितने पढ़े लिखे हैं विक्की कौशल? कमाई के मामले में कई एक्टर्स...

कितने पढ़े लिखे हैं विक्की कौशल? कमाई के मामले में कई एक्टर्स को देते हैं मात, जानें उनकी नेटवर्थ

कितने पढ़े लिखे हैं विक्की कौशल? कमाई के मामले में कई एक्टर्स को देते हैं मात, जानें उनकी नेटवर्थ

Vicky Kaushal Net Worth: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने बहुत जीरो से शुरू किया है. एक समय में वो वही फीस लिया करते थे जो उन्हें मिल जाती थी लेकिन अब विक्की वही फीस लेते हैं जो उनकी डिमांड होती है.

बॉलीवुड में कई एक्टर्स हैं जिन्होंने फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर करियर शुरू किया और आज इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. उन एक्टर्स में से एक विक्की कौशल भी हैं जिन्होंने बहुत जीरो से शुरू किया लेकिन आज उनकी जगह इंडस्ट्री में कैसी है ये सभी जानते हैं. फिल्मों में विक्की कौशल का होना हिट की गारंटी है और उनकी पिछली सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी-खासी कमाई की है.

 

26 मई 1988 को मुंबई में जन्में विक्की कौशल का जन्म एक हिंदू-पंजाबी परिवार में हुआ. विक्की कौशल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और थिएटर्स भी किया है. बर्थडे के मौके पर चलिए आपको बताते हैं विक्की ने कितनी पढ़ाई-लिखाई की है और उनकी नेटवर्थ क्या है?

विक्की कौशल कितने पढ़े-लिखे हैं?

 

हिंदी सिनेमा के एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल और वीना कौशल की पहली संतान विक्की कौशल हैं. विक्की के एक छोटे भाई सनी कौशल हैं और ये भी एक्टर हैं. विक्की कौशल हिंदू-पंजाबी परिवार को बिलॉन्ग करते हैं. विक्की अपने मां-पापा और भाई के साथ मुंबई के सुबुरन चॉल में रहते थे. विक्की ने साल 2021 में बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से शादी की थी.

 

विक्की की शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही हुई और विक्की ने इलेक्ट्रॉनिक ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन्स से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है. उसी साल इन्हेोंने रियल स्टेट में नौकरी भी की और साथ ही किशोर नमित कपूर का एक्टिंग स्कूल भी ज्वाइन किया.

 

विक्की कौशल का शुरुआती फिल्मी करियर

 

विक्की कौशल की पहली फिल्म साल 2011 में आई ‘लाल पेंसिल’ थी जिसमें इनका बहुत ही छोटा सा रोल था. इसके अलावा विक्की नो अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था.

 

विक्की ने इसके बाद ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी फिल्मों के प्रोडक्शन में भी काम किया था. बतौर लीड एक्टर विक्की कौशल ने फिल्म मसाल (2015) से डेब्यू किया था. इसके बाद विक्की ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. विक्की ने ‘राजी’, ‘संजू’, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘सरदार उधम’, ‘जरा हटके जरा बचके’, ‘डंकी’, ‘सैम बहादुर’ जैसी फिल्में कीं.

 

विक्की कौशल की नेटवर्थ

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्की कौशल एक फिल्म के 15 से 20 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. वहीं विज्ञापन से 2 से 3 करोड़ रुपये कमाते हैं. विक्की की कमाई का सोर्स फिल्में और विज्ञापन के अलावा सोशल मीडिया भी है. विक्की का मुंबई में एक लग्जरी फ्लैट है और कई लग्जरी कारें भी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्की कौशल के पास इस समय 45 से 50 करोड़ रुपये तक की प्रॉपर्टी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments