Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeBreaking News'पंजाब में 15 से 20 सालों में नहीं मिलेंगे पंजाबी', सुखपाल सिंह...

‘पंजाब में 15 से 20 सालों में नहीं मिलेंगे पंजाबी’, सुखपाल सिंह खैरा का बड़ा बयान 

‘पंजाब में 15 से 20 सालों में नहीं मिलेंगे पंजाबी’, सुखपाल सिंह खैरा का बड़ा बयान 

कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने पंजाबी जुबान बचाने के लिए नया कानून बनाने की वकालत की है. उन्होंने कहना है कि गैर पंजाबियों को यहां पर वोट डालने का अधिकार न दिया जाए.

पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों के बीच राजनीति चरम पर पहुंच गया है. आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी तेज हो गया है. इस बीच पंजाब (Punjab) कि संगरूर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा (Sukhpal Singh Khaira) ने बड़ा बयान दिया है.

पंजाब कांग्रेस के नेता और विधायक सुखपाल खैरा ने कहा कि पंजाब को बचाने के लिए गैर पंजाबियों को वोट डालने का अधिकार न दिया जाए. न ही गैर पंजाबियों को सरकारी नौकरी दी जाए. अगर इसी तरीके से गैर पंजाबी पंजाबी लोगों को यहां पर रहने दिया गया तो आने वाले 15 से 20 साल में पंजाब में ढूंढने पर भी पंजाबी नहीं मिलेंगे और ना ही पगड़ी मिलेगी.

कानून बनाने के प्रस्ताव पर अभी तक नहीं हुआ काम

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर एक कानून बनाने का प्रस्ताव साल 2023 में स्पीकर कुल्तार सेंधवा को दिया था, लेकिन उस पर आगे कोई काम नहीं हुआ. पंजाब में यह कानून बनना चाहिए की कोई भी गैर पंजाबी ना ही यहां पर जमीन ले सके, ना ही यहां पर वोट का अधिकार पा सके. इतना ही नहीं, गैर पंजाबियों को नौकरी भी नहीं मिलनी चाहिए.

ऐसा करना पंजाबी जुबान को बचाने के लिए जरूरी

पंजाब सिखों की मेजोरिटी वाला एक स्पेशल स्टेट है. हमें इस स्टेटस को बचाने के लिए और पंजाब को बचाने के लिए एक नये कानून बनाकर उसे प्रदेश में लागू करना होगा. गैर पंजाबी लोग यहां पर आएं, रहें और अपना रोजगार हासिल और पैसे कमाएं. इससे हमें कोई एतराज नहीं. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि पंजाबी जुबान को बचाने के लिए इस कानून को पंजाब में लागू करने की जरूरत है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments